कोरोना के चलते पाकिस्तानी तस्करों ने पकड़ी तेजी, हैरोइन व हथियार भेजने किए शुरु

5/31/2020 6:37:03 PM

फिरोजपुर (कुमार): एक तरफ सारा विश्व कोरोना वायरस की पकड़ में है और इस महामारी के प्रकोप में लाखों कीमती जाने जा रही है तथा ऐसे माहौल में पाकिस्तान आईएसआई और तस्करों के माध्यम से भारत में नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी को बढ़ावा दे रहा है, जहां पाकि आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में आतंक फैला रहे है, वहीं पाकि तस्कर कोरोना वायरस के माहौल का फायदा उठाते पंजाब की भारत-पाक सीमाओं के रास्ते धड़ा-धड़ हैरोइन की खेप व हथियार भेज रहे है। इसी तस्करी में पाकि तस्करों की तरफ से ड्रोन का प्रयोग भी किया जा रहा है। बीएसएफ को इस बात की भी शंका है कि पाकिस्तान पंजाब की सीमाओं के रास्ते भारत में कोरोना वायरस महामारी को भेजने के लिए भी कोई षड़यंत्र रच सकता है। 

पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई और तस्करों की गतिविधियों पर कड़ी नर रखते उनके नशीले पदार्थों की तस्करी के नापाक मनसूबों को बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर की तरफ से कड़ी मेहतन करते नाकाम किया जा रहा है और बीएसएफ तथा पंजाब पुलिस की तरफ से पंजाब में लॉकडाउन लगने के बाद बड़े स्तर पर पाकिस्तान से आई हैरोईन व हथियार बरामद किए गए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब की भारत-पाक सीमाओं पर बीएसएफ की तरफ से लगातार 24 घंटे फैसिंग के साथ-साथ पेट्रोलिंग की जा रही है और पाकिस्तान की गतिविधियों पर कड़ी नगर रखते बीएसएफ सतलुज दरिया में भी मोटर बोर्ट्स के जरिए पैट्रोलिंग कर रही है तथा बीएसएफ जवानों की तरफ से पीपीई किटें पहनकर कंटीली तार के पास खेती करने जाने वाले किसानों की भी तलाशी लेते पाकिस्तानी एरिया पर नजर रखी जा रही है।

68 दिनों में 95 किलो 824 ग्राम हैरोइन भेजी गई जो बीएसएफ ने पकड़ी
कोरोना वायरस महामारी के चलते जैसे ही भारत में लॉक डाऊन व पंजाब में कर्फ्यू लगाया गया, उसका फायदा उठाते हुए पाकि एजेंसी आईएसआई व तस्करों की तरफ से अपनी भारत विरोधी गतिविधियां तेज कर दी गई है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार 24 मार्च 2020 जब लॉकडाउन शुरु किया गया से 28 मई 2020 तक 68 दिनों में पाकिस्तानी समगलरों की तरफ से पंजाब भर के भारत-पाक बार्डरों के रास्ते पाकिस्तानी तस्करों की तरफ से बड़े स्तर पर हैरोइन भेजी गई तथा बीएसएफ पंजाब फ्रंटीयर की तरफ से 68 दिनों में करीब 95 किलो 824 ग्राम हैरोइन पकड़ने में सफलता हासिल की गई। इस पकड़ी गई हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 479 करोड़ रुपए बताई जाती है।


 


Mohit

Related News