कर्फ्यू और किसान आंदोलन से साल के अंत में लगने वाली सेलों पर फिरा पानी, ठंडी चल रही मार्कीट

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 11:08 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): रात के कर्फ्यू और किसान आंदोलन के चलते साल के अंत में लगने वाली सेलें बुरी तरह से अस्त-व्यस्त होकर रह गई हैं। रिटेलरों को दीपावली पर उम्मीद के मुताबिक ग्राहक नहीं मिल पाए। अब नव वर्ष से पहले बिक्री भी प्रभावित होकर मंदी के दौर से गुजर रही है। क्रिसमस सेल पर भी असर हुआ जिसके चलते रिटेलरों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। इसके चलते पंजाब, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में शॉपिंग मॉल और बड़ी मार्कीट में उम्मीद के मुताबिक उपभोक्ता नहीं पहुंच रहे हैं। 

लॉकडाऊन के बाद जब मार्कीट खुली थी तो दीपावली पर रिटेलरों को बाजार में तेजी आने की उम्मीद थी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इस दौरान शादी का सीजन भी साथ था लेकिन इसके बावजूद सेल 25 प्रतिशत तक कम रही। कई बड़े रिटेलरों ने क्रिसमस पर 50 प्रतिशत तक छूट देकर उपभोक्ताओं को आकॢषत करने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद बाजार मंदा रहा और सामान एक साल के लिए डंप होकर रह गया। 

शॉपिंग मॉल व अन्य रिटेलरों द्वारा इस बार एंड ऑफ सीजन सेल को कैश करने के लिए 10 दिन पहले ही शुरू कर दिया था लेकिन इस पर किसान आंदोलन का भी प्रभाव पड़ा है। साल अंत में लगने वाली सेल को लेकर जिस कदर दूसरे राज्यों के लोग दिल्ली पहुंचते थे, वह भी किसान आंदोलन के चलते नहीं आ रहे। मार्कीट में आई इस मंदी ने बड़े रिटेलरों को प्रभावित किया है।

बड़े रिटेलर कहते हैं कि इस बार उन्होंने नववर्ष से पहले लगने वाली सेल को लेकर बड़े आर्डर दिए थे लेकिन कोरोना महामारी व किसान आंदोलन के चलते वह निराश हुए हैं।

- शॉपिंग मॉल सहित बड़ी मार्कीट में उम्मीद मुताबिक ग्राहक नहीं।
- फिर से निराश हुए बड़े रिटेलर।
- क्रिसमस पर होने वाली सेल पर भी बुरा असर।
- 1 साल के लिए डम्प हुआ क्रिसमस पर बिकने वाला सामान।
- समय से पहले शुरू की सेल के बावजूद नहीं हो रही बिक्री।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News