Cyber ठगों को पुलिस का नहीं खौफ, इस सीनियर अधिकारी के नाम पर लोगों को बना रहे शिकार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2024 - 11:20 AM (IST)

लुधियाना: साइबर ठग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्हे पुलिस का भी खौफ नहीं रहा इसलिए एक ए.डी.जी.पी. रैंक के अधिकारी की फेक फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उनके ही जानकारों से पैसों की डिमांड करने लगे। जैसे ही पुलिस अधिकारी को इसका पता चला उन्होंने तुरंत उक्त फेस आई.डी. का स्क्रीन शॉट लेकर अपनी असली फेसबुक आई डी और अन्य जगह पर पोस्ट कर सभी को सचेत किया कि उनकी फेक आई.डी. बनी है और ठग पैसों की डिमांड कर रहे हैं, इसलिए उक्त आई.डी. से आने वाले मैसेज से सावधान रहें।

दरअसल, साइबर ठगों ने ए.डी.जी.पी. राकेश अग्रवाल की फेक फेसबुक आई.डी. बनाई है। इतना ही नहीं आई.डी. बनाने के बाद आई.डी. से उनके ही कई जानकारों को फ्रैंड रिक्वैस्ट भी भेजी गई। जैसे ही कोई उसको असैप्ट करता तो उससे पैसों की डिमांड की गई। जैसे ही इस बात को ए.डी.जी.पी. राकेश अग्रवाल को पता चला तो उन्होंने पोस्ट डालकर तुरंत लोगों को इस बारे में आगाह किया ताकि कोई व्यक्ति ठगी का शिकार न हो जाए।

ADGP Officer

बता दें कि ए.डी.जी.पी. राकेश अग्रवाल लुधियाना में पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं। यहां यह भी बता दें कि ऐसा कोई पहला मामला नहीं है जिसमें किसी पुलिस अधिकारी की फोटो लगाकर या फेक आई.डी. बिनाकर पैसों की डिमांड की गई है। इससे पहले पूर्व पुलिस कमिश्नर कौस्तुभ शर्मा, पूर्व कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू, पूर्व कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर आदि भी फोटो का भी गलत इस्तेमाल हो चुका है और कइयों की फेक आई.डी. भी बन चुकी हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News