कोरोना के कारण जालंधर के डी.सी. ने जारी किए नए आदेश, इन इलाकों को किया कंटेनमैंट जोन घोषित

7/12/2020 12:57:43 PM

जालंधर(जतिन्दर चोपड़ा): पूरी दुनिया में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस पंजाब में भी काल बनता जा रहा है। एक ओर जहां कोरोना के नए मामले बढ़ रहे हैं, वहीं कोरोना के कारण रोज किसी न किसी जिले में मरीज की मौत हो जाती है। यदि बात की जाए जालंधर की तो जालंधर शहर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 1177 तक पहुंच चुकी है जबकि अब तक 25 लोगों को कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए अपनी जान गंवानी पड़ी है। जालंधर शहर से रोज 30 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिस कारण जहां स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन चिंता में है, वहीं बढ़ते मामलों को लेकर लोगों में भी सहम का माहौल पाया जा रहा है।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए जालंधर के डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी की ओर से कंटेनमैंट जोन और माइक्रो कंटेनमैंट जोनों की नई लिस्ट जारी करने के साथ-साथ कई अन्य नए आदेश जारी किए हैं।

डिप्टी कमिश्नर की ओर से सख्ती बरतते हुए जालंधर में कुछ इलाके माइक्रो कंटेनमैंट जोन और कंटेनमैंट जोन घोषित किए गए हैं, जोकि पूरी तरह सील रहेंगे और समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट मुताबिक इन इलाकों में तबदीली भी की जाएगी। यह फैसला सिविल सर्जन की रिपोर्ट को देखते हुए लिया गया है।

यह होंगे माइक्रो कंटेनमैंट जोन
माइक्रो कंटेनमैंट जोन की लिस्ट में देहाती जोन में से अमन नगर करतारपुर, रोज पार्क करतारपुर, समराए जंडियाला, अरोड़ा मोहल्ला भोगपुर, दशमेश नगर, नथ वाल को शामिल किया गया है। इसी तरह अर्बन जोन में उच्चा सुराज गंज, संजय गांधी नगर शामिल हैं। राम नगर, ठाकुर नगर, अटवाल हाउस, काजी मोहल्ला, कटरा मोहल्ला बस्ती बावा खेल, ईसा नगर शामिल हैं। इन मामलों में 5 से लेकर 13 तक पॉजिटिव केस मिल चुके हैं।

यह होंगे कंटेनमैंट जोन
इसी तरह कंटेनमैंट जोन अर्बन जोन में फहतपुर (किशनपुर) और मखदूमपुरा शामिल हैं। इन इलाकों में 16 से लेकर 30 तक पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

घनश्याम थोरी ने कहा है कि कंटेनमैंट जोन और माइक्रो कंटेनमैंट जोन को स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल अनुसार पूरी तरह सील रखा जाएगा और समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट मुताबिक कंटेनमैंट जोन और माइक्रो कंटेनमैंट जोन की लिस्ट में तबदीली की जाएगी। कंटेनमैंट जोन और माइक्रो कंटेनमैंट को लेकर डिप्टी कमिश्नर की तरफ से और भी कई तरह के आदेश दिए गए हैं, जोकि नीचे लिखी लिस्ट में आप देख सकते हो।

PunjabKesari, D.C. of Jalandhar issued New orders, these areas declared as Containment Zone

यहां यह भी बताने योग्य है कि इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी, पुलिस अधिकारी और एक डाक्टर की भी ड्यूटी लगाई गई है, जो रोज तीन बार इन इलाकों की चैकिंग करेंगे।


Edited By

Sunita sarangal

Related News