पंजाब में दलित मजदूर को नग्न कर बनाया Video,बिना कपड़ों के पूरे गांव में घुमाया...

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 10:49 AM (IST)

सिधवां बेट: खेतों में काम करने गए एक दिहाड़ी मजदूर को खेत के मालिकों द्वारा नग्न कर वीडियो बनाने और बिना कपड़ों के गांव में भेजने और उसे अपमानित करने के लिए उसके बेटे को वीडियो दिखाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, बंगसीपुरा गांव में एक गरीब दलित दिहाड़ी मजदूर एक जमींदार के साथ खेतों में काम करने गया था, जहां उनका किसी बात पर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि खेत मालिक ने अपने साथी के साथ मिलकर मजदूर को अपमानित करने के लिए पहले उसके कपड़े उतारे और बाद में उसका वीडियो बना लिया।

घटना का खुलासा तब हुआ जब खेत मालिक ने मजदूर के बेटे को वीडियो दिखाया। पीड़िता ने खेत मालिक के घर जाकर वीडियो काटने करने और किसी और से बात न करने की गुहार लगाई, लेकिन उन पर कोई असर नहीं हुआ। शर्मसार होकर पीड़ित ने यह मामला गांव की पंचायत, ग्रामीण मजदूर यूनियन (मशाल) और ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब के ध्यान में लाया। पंचायत और संस्थाओं की मौजूदगी में अपने साथ हुई अमानवीय घटना के बारे में बताते हुए पीड़ित ने कहा कि वीडियो बनाने के बाद उसने दोनों लोगों से कपड़े देने की गुहार लगाई लेकिन उन्होंने मेरी एक नहीं सुनी।

दुखी होकर वह नग्न अवस्था में ही गांव की और चल दिया और रास्ते में से एक कपड़ा उठाकर लक पर लपेट लिया और घर आ गया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दोनों व्यक्तियों ने उनकी जाति का भी अपमान किया। पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए ग्रामीण मजदूर यूनियन (मशाल) के संगठन सचिव डाॅ. सुखदेव सिंह भूंदड़ी और ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब के जिला लुधियाना के अध्यक्ष अवतार सिंह तारी के नेतृत्व में पुलिस स्टेशन सिधवां बेट के प्रमुख से मुलाकात की और कार्रवाई की मांग की। इससे डरकर उक्त लोगों ने गांव की पंचायत में आकर लिखित माफी मांगी और भविष्य में ऐसा काम न करने का पश्चाताप किया। इस घटना को लेकर इलाके में खूब चर्चा हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News