आज से सैलानियों के लिए खुलेगा दास्तान-ऐ-शहादत, इस तरह कर सकेगें दर्शन

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 11:09 AM (IST)

श्री चमकौर साहिब (कौशल):  पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और पंजाब के मुक्खमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की तरफ से श्री चमकौर साहिब में सिक्ख इतिहास का प्रतिनिधित्व करते दास्तान-ए-शहादत का गत दिनों उद्घाटन किया गया था। उद्घाटन के बाद आज से आम सैलानियों के लिए अति आधुनिक तकनीकों के साथ तैयार किया गया दास्तान-ऐ-शहादत आम सैलानियों के लिए खोल दिया जाएगा।

PunjabKesari

इस संबंधी महकमे के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि मुख्यमंत्री की हिदायतों के अनुसार विशेष मुख्य सचिव पर्यटन व सांस्कृतिक महकमा संजय कुमार और डायरेक्टर कंवलप्रीत कौर बराड़ की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों अनुसार सोमवार सुबह करीब 10 बजे से दास्तान-ऐ-शहादत को आम सैलानियों के लिए खोला जा रहा है। यहां आने वाले सैलानियों को 40-40 के ग्रुपों को 11 गैलरियां दिखाई जाएगी। एक समय में दास्तान-ऐ-शहादत को 440 सैलानी देख सकेंगे। 

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः पंजाबी लोक गायिका गुरमीत बावा के देहांत पर मुख्यमंत्री चन्नी ने जताया दुख

बताने योग्य है कि श्री चमकौर साहिब में तैयार किए गए दास्तान-ऐ-शहादत को श्री आनंदपुर साहिब में बने विरासत-ऐ-खालसा के साथ मिलाकर देखा जा रहा है और उम्मीद है कि इस विशाल म्यूज़ियम बनने के बाद ऐतिहासिक धरती श्री चमकौर साहिब में दर्शनार्थियों की  संख्या बढ़ेगी, जो स्थानिक लोगों के लिए व्यापारिक साधन भी पैदा करेगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News