लोगों के टैक्स के पैसे ऐसे हो रहे बर्बाद, इस सेवा केंद्र का हाल देख आप भी कोसेंगे सरकार

punjabkesari.in Saturday, Aug 27, 2022 - 11:30 AM (IST)

तलवाड़ा(डीसी) : सरकार लोगों के टैक्स से भरने वाले अपने खजाने को कैसे व्यर्थ बहने देती है, उसकी मिसाल दातारपुर जैसे बड़े ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ बन्द पड़े सेवा केंद्रों की बर्बादी से बरबस ही देखने को मिल जाती है। दातारपुर में शिअद-भाजपा गठबंधन की सरकार के शासन में दाना मंडी के साथ सेवा केन्द्र भवन का निर्माण किया गया था। उस समय लोगों को इस केन्द्र से घर द्वार पर अनेकों तरह के सरकारी विभागों से संबंधित कार्य हो जाने की सुविधा मिलती रही लेकिन न जाने यहां क्या अपशगुन हुआ कि कांग्रेस सरकार के शासन में इस सुविधा केन्द्र की सांसें बंद हो गईं। वर्तमान में भी यह भवन लावारिस परिस्थितियों में ही है। ऐसी ही बदहाली के माहौल में देपुर का सेवा केन्द्र भी है।

सेवा केन्द्र भवन की बदहाली का आलम ऐसा है कि इसके पास से गुजरने वाले लोग सरकारों को कोसने से नहीं रहते। इस भवन के निर्माण पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं लेकिन बर्बादी के आलम में यह भवन ऐसे दिखता है कि मानो सरकारों ने अपना ध्यान इस भवन को स्वयं ही गिर कर नष्ट हो जाने पर टिका कर रख लिया हो। वर्तमान में यह भवन जहरीली बूटियों से घिरा हुआ है। भवन के मुख्य द्वार पर लगे ताले को जंग लगा हुआ है। भवन के बाहर खुले में जैनरेटर पड़ा है। आए दिन हो रही बारिश के पानी से यह जैनरेटर चालू परिस्थितियों में है कि नहीं यह भी कोई नहीं जानता। बूटियों से घिरे जैनरेटर का कोई हिस्सा अब तो बाहर सड़क से नजर भी नहीं आता। और तो और भवन से रंग रोगन और प्लेटें भी उखड़ने लगी हैं। सरकार की बर्बाद हो रही इस सम्पत्ति को बचाने में हो रही लापरवाही को देख कर लोगों का सियासतदानों के खिलाफ गुस्सा सातवें आसमान पर है।

परेशानियों से जूझ रहे हैं लोग

इस सेवा केन्द्र के बंद रहने से आसपास के कई गांवों के लोगों को अपने कार्य करवाने हेतु दूर शहर तलवाड़ा जाना पड़ रहा है। चूंकि इस क्षेत्र में बहुत सारे सेवा केन्द्र पिछले समय से बंद पड़े हैं इसलिए तलवाड़ा केंद्र पर लोगों की भारी भीड़ होता है। वह महिलाएं जो अपने नन्हे बच्चों के साथ आई होती हैं काफी परेशान होती हैं। बुजुर्ग भी ऐसी परेशानी से जूझते दिखाई देते हैं। परेशानी का आलम यहां ऐसा है कि बहुत संख्या में लोग इस केन्द्र पर लाइन में आगे लगने की दौड़ में सुबह 6 बजे ही आना शुरू कर देते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News