कई दिनों से लापता युवक का सरहिंद नहर से मिला शव

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2023 - 10:39 AM (IST)

श्री कीरतपुर साहिब: एक सप्ताह पूर्व रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए गांव जियूवाल श्री कीरतपुर साहिब के नौजवान का शव सरहिंद के पास रूपनगर नहर से मिलने के बाद उसके पारिवारिक सदस्यों द्वारा श्री कीरतपुर साहिब पुलिस स्टेशन के बाहर धरना लगाया गया। इस मामले में सत्ता पक्ष से जुड़े 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की मांग की है।

जानकारी के अनुसार उक्त युवक का शव सरहिंद नहर से मिल गया है। इस दौरान एकत्रित हुए दीपक टंडन के परिजन, रिश्तेदार व शहर के लोगों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि दीपक टंडन के शव को पुलिसकर्मी श्री कीरतपुर साहिब से वापस रोपड़ की तरफ ले गए, जबकि पुलिस का कहना था कि वह श्री कीरतपुर साहिब से शव समेत वापस नहीं मुड़ कर गए बल्कि उन्होंने सीधे सिविल अस्पताल रूपनगर शव ले जाकर शवगृह में रखा है।

इसके बाद परिजनों व रिश्तेदारों द्वारा श्री कीरतपुर साहिब थाने के बाहर पहले धरना दिया गया। थाने में थानाध्यक्ष के नहीं होने के कारण मौके पर मौजूद कोई भी पुलिस अधिकारी लोगों को शांत नहीं करा सका कि परिजनों के बयान लेकर मामला दर्ज किया जाएगा। मौके पर कार्रवाई नहीं होते देख दीपक टंडन के आक्रोशित परिजन, रिश्तेदार व शहरवासी थाने से उठकर श्री कीरतपुर साहिब-रूपनगर व श्री आनंदपुर मार्ग पर बने ओवर ब्रिज के नीचे बैठ गए। इससे श्री आनंदपुर साहिब से रूपनगर की ओर जाने वाला यातायात प्रभावित रहा। जबकि बिलासपुर-चंडीगढ़ यातायात जारी रहा, लोग नहर की पटरियों से भी गुजरते रहे। इस मौके पर रेखा रानी, ​​वंदना बहनें, नरेश कुमार टंडन चाचा, कमलेश कुमारी चाची, बुआ सुमन, विपन्न कुमार चाचा, पार्षद हिमांशु टंडन आदि मौजूद थे।

इस बीच छुट्टी पर गए थाना श्री कीरतपुर साहिब के एस.एच.ओ. गुरविन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा थाना श्री आनंदपुर साहिब के एस.एच.ओ. हरकीरत सिंह भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों से कहा कि परिजन थाने जाकर बयान लिखवाएं तथा उनके द्वारा पर्चा दर्ज कर दिया जाएगा। पर पारिवारिक मैंबर मौके पर बयान लिखने के लिए अड़े रहे। समझाने के बाद मृतक दीपक टंडन के चाचा विपन्न टंडन बयान देने के लिए थाने गए।

केस वापस लेने की बात की अफवाह से आक्रोशित हुए प्रदर्शनकारी

इसी बीच किसी ने कहा कि डी.एस.पी. अजय सिंह 5-7 लाख रुपए लेकर केस वापस लेने की बात कह रहे हैं, जिससे प्रदर्शनकारी आक्रोशित हो गए और पातालपुरी चौक पर धरने पर बैठ गए। इससे बिलासपुर-चंडीगढ़, चंडीगढ़ नंगल का यातायात पूरी तरह से जाम हो गया। उधर, डी.एस.पी. अजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने किसी को भी 5-7 लाख रुपए लेकर फैसला करने के बारे में नहीं कहा, यह कोई जानबूझ कर माहौल खराब कर रहा है।

3 के खिलाफ 306 का पर्चा दर्ज

डी.एस.पी. श्री आनंदपुर साहिब अजय सिंह ने बताया कि थाना श्री कीरतपुर साहिब में दीपक टंडन के चाचा विपन्न टंडन के बयानों के आधार पर पुलिस ने कुलविन्द्र कौशल, सर्वजीत सिंह, कमिक्कर सिंह डाढी के खिलाफ मरने के लिए विवश करने की धारा 306 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसके बाद धरनाकारियों ने एफ.आई.आर. की कापी प्राप्त करके करीब 8.30 बजे धरना हटा लिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News