Jalandhar: Donkey लगाकर विदेश जा रहे व्यक्ति की मौ/त, 2 Travel Agents पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 07:18 PM (IST)

जालंधर: फिल्लौर के एक व्यक्ति की जर्मनी में मौत होने की सूचना मिली है। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति अवैध तरीके से यानी कि डंकी लगाकर जर्मनी जा रहा था। इसी चक्कर में उसकी जान चली गई। मृतक की पहचान मोहिंदर पाल (उम्र 42) निवासी गन्नी पिंड, फिल्लौर के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार एक ट्रैवल एजेंसी ने मृतक को डंकी लगाकर जर्मनी भेजने के लिए परिवार से 12.32 लाख रुपए लिए थे।

लेकिन रास्ते में व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि एजेंट ने परिवार को कहता रहा कि मोहिंदर कुछ दिन बाद जर्मनी पहुंच जाएगा लेकिन उसने ये नहीं बताया कि उसकी मौत हो गई है। कुछ दिनों उसके साथियों ने परिवार को फोन पर बताया कि मोहिंदर पाल की मौत हो गई। परिवार का कहना है कि उन्हें फोन पर बताया गया कि मोहिंदर की मौत होग लेकिन उन्हें ये नहीं पता चला कि उसकी मौत कब और कैसे हुए है। फिल्लौर थाने की पुलिस ने परिवारिक सदस्य धर्मिंदर कुमार के बयानों के आधार जम्मू के ट्रैवल एजैंट पंकज कुमार और नरेश कुमार के खिलाफ मामल दर्ज किया है।

जांच दौरान सामने आया है कि ट्रैवल एजेंट ने पहले मोहिंदर पाल को रूस भेजा उसके बाद उसे बेलारूस भेज दिया। इसके बाद यहां डंकी लगाकर जर्मीन भेज दिया जिसकी रास्ते में मौत हो गई। यही नहीं इसके बाद ट्रैवल एजेंट मृतक मोहिंदर पाल के शव को भारत लाने के लिए भी 4 लाख रुपए की मांग की। इसके बाद परिवार ने पुलिस को इसकी शिकायत दी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त दोनों एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इस दौरान परिवार ने मोहिंदर पाल के शव को भारत लाने की गुहार लगई है।  

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News