गरजे राजेवाल- हुई साजिश, दीप सिद्धू RSS का Trained Agent तो पंधेर का हुआ ''सौदा''

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्ली /जालंधर: किसानों की गणतंत्र दिवस परेड दौरान लाल किले पर हुई घटना के बाद किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसान मजदूर एकता कमेटी पर बड़ा आरोप लगाया है। सिंघू बॉर्डर की स्टेज पर संबोधित करते राजेवाल ने कहा कि उन्होंने किसान मज़दूर एकता कमेटी के प्रधान र्स्वण सिंह पंधेर की मिन्नतें की, हिंसक कार्रवाईयों को अंजाम न दिया जाए लेकिन इसके बावजूद उनकी तरफ से लोगों को रिंग रोड की तरफ जाने के लिए उकसाया गया, जिस कारण शांतमयी आंदोलन को बड़ा धक्का लगा।

PunjabKesari

र्स्वण सिंह पंधेर, दीप सिद्धू और पन्नू को बड़ा गद्दार बताते हुए राजेवाल ने कहा कि किसान मज़दूर एकता समिति का सौदा हुआ है, जो आने वाले दिनों में बाहर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि जब कोई बीज बीजा जाता है तो वह कल को ज़मीन में से बाहर आता ही है, इसी तरह पंधेर का सौदा भी थोड़े दिनों तक बाहर आएगा ही आएगा।राजेवाल ने कहा कि 25 जनवरी की रात 10 बजे र्स्वण सिंह पंधेर के पास दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी पहुंचे थे, जिनके बीच बाकायदा मीटिंग भी हुई। राजेवाल ने कहा कि सभी जत्थेबंदियां के बीच बाकायदा फ़ैसला हुआ था कि 26 जनवरी को सुबह 10 बजे परेड शुरू की जाएगी लेकिन पुलिस ने किसान मज़दूर एकता कमेटी को सुबह 7 बजे ही उनसे पहले ही निकाल दिया, जिसका निष्कर्ष सभी के सामने है।

PunjabKesari

राजेवाल ने कहा कि साफ़ हो गया है कि दीप सिद्धू आर.एस.एस. का बंदा है, जिस कारण उसकी तरफ से किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि दीप सिद्धू बाकायदा आर.एस.एस. से ट्रैनिंग लेकर आया है। राजेवाल ने कहा कि वह वाहेगुरु का शुक्राना करते हैं कि किसानों के साफ़ सुथरे आंदोलन में से यह गंद बाहर निकल गया है। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि 26 जनवरी की घटना के बाद निराशा में न जाएं और इस शांतमयी आंदोलन का हिस्सा बने रहें। यदि हम शांतमयी आंदोलन जारी रखेंगे तो हमारी जीत होगी लेकिन अगर हिंसक रूप अपनाएंगे तो मोदी जीतेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Related News

Recommended News