दिल्ली के सिखों व DSGMC सदस्यों ने किया अहम ऐलान

punjabkesari.in Friday, Mar 18, 2022 - 12:57 PM (IST)

जालंधर (चावला): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों और दिल्ली के सिखों ने अपनी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (दिल्ली स्टेट) बनाने का ऐलान किया है और कहा कि यह पार्टी सिख कौम के धार्मिक मामलों के लिए पंथक रिवायतों मुताबिक काम करेगी। बीते दिन यहां एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के जनरल सचिव जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि कमेटी के प्रधान हरमीत सिंह कालका पार्टी के मुख्य सरंक्षक चुने गए हैं। हरमीत सिंह कालका ने बताया कि एम.पी.एस. चड्ढा पार्टी के प्रधान चुने गए हैं जबकि सीनियर नेता भजन सिंह वालों और हरविन्दर सिंह के.पी. को पार्टी के सरंक्षक चुना गया है।

यह भी पढ़ेंः लोक इंसाफ पार्टी के प्रधान को फेसबुक पर Live होना पड़ा मंहगा, पढ़ें क्या है मामला

कालका ने बताया कि पार्टी की कोर कमेटी समेत जत्थेबन्दक ढांचे को मुकम्मल करने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई गई है जो 10 दिनों के अंदर-अंदर अपनी रिपोर्ट देगी। उन्होंने आशा प्रकट की कि तब तक पार्टी को चयन निशान भी मिल जाएगा। इस कमेटी में आत्मा सिंह लुबादा, बलबीर सिंह विवेक व्यवहार, अमरजीत सिंह पप्पू, अमरजीत सिंह पिंकी और हरविन्दर सिंह के.पी. को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि यूथ विंग के गठन की जिम्मेदारी रमनदीप सिंह थापर, सतबीर सिंह गगन और मनजीत सिंह औलख को सौंपी गई है और पार्टी विद्यार्थी मतदान भी लड़ेगी और स्टूडेंट विंग के गठन की जिम्मेदारी रमनजोत सिंह मिता और गुरदेव सिंह को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि पार्टी की मजबूत महिला विंग टीम होगी और बीबी भुपिन्दर कौर, बीबी बलजीत कौर, बीबी परमजीत कौर गुड्डी, बीबी मनजीत कौर गोविन्दपुरी, बीबी मनजीत कौर लारेंस रोड और बीबी सूरबीर कौर को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि यह पार्टी श्री अकाल तख्त साहिब के नेतृत्व में पंथक रिवायतों मुताबिक काम करेगी। प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते नए चुने प्रधान एम.पी.एस. चड्ढा ने कहा कि यह दिल्ली के सिखों का ऐतिहासिक फैसला है और दिल्ली के सिखों को अपनी पार्टी की बहुत जरूरत थी। इस मौके भजन सिंह वालों ने भी संबोधन किया।

यह भी पढ़ेंः गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होकर युवक ने किया शर्मनाक काम, जांच में जुटी पुलिस

इस मौके आत्मा सिंह लुबाना, भुपिन्दर सिंह भुल्लर, सर्वजीत सिंह विर्क, विक्रम सिंह रोहनी, सुरजीत सिंह जीती, अमरजीत सिंह पिंकी, अमरजीत सिंह पप्पू, परविन्दर सिंह लक्की, जुझार सिंह, ओंकार सिंह राजा, जसमीर सिंह मस्सी, दलजीत सिंह सरना, रमीत सिंह समार्टी चड्ढा और गुरमीत सिंह टिंकू और लीडरशिप के समर्थक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News