जबर-जनाह की कोशिश करने वाले अकाली नेता को गिरफ्तार करने की मांग, दी संघर्ष की चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 01:01 PM (IST)

तपा मंडी (मेशी): बीते दिनों पुलिस की तरफ से एक लड़की के साथ अकाली नेता की तरफ से छेड़छाड़ करने और जबर-जनाह करने की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था, अब जिस में एससी और एसटी ऐक्ट की धारा में विस्तार करवाने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी अनुसार हलका भदोड़ के विधायक पिरमल सिंह धोला ने गाँव मौड़ नाभा में पहुंच कर पीड़ित दलित लड़की के परिवार के साथ मुलाकात करके सारी घटना की जानकारी के लिए गई है।

इस संबंधी हलका विधायक ने बताया कि गाँव मौड़ नाभा का रणजीत सिंह मान अकाली नेता जो लंबे समय से बुरे मकसद के साथ लड़की का पीछा कर तंग-परेशान करता आ रहा था और लड़की के साथ अश्लील हरकतों के अंतर्गत घर में अकेली देख कर उसके साथ जबर-जनाह करने की कोशिश की थी, परन्तु पारिवारिक सदस्यों के घर पहुँचने और पहले ही भागने में सफल हो गया था। जिस संबंधी लड़की ने सारी घटना अपने माता-पिता और पुलिस को बताई और रिकार्डिंग भी सुनाई जिस पर पुलिस की तरफ से कई धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था, परन्तु ऐस्स.सी. और ऐस्स.टी. एक्ट की धारा नहीं लगाई गई थी, जिस संबंधी हलका विधायक ने डीएसपी और संबंधी एसएचओ के साथ संबंध कायम कर आज इस धारा का विस्तार करवाया गया है।

इस दौरान गाँव के सरपंच समेत समूह निवासियों में भी इस अकाली नेता खिलाफ भारी रोष पाया जा रहा है और इसके पिछले चाल चलन बारे भी गाँव मेंचर्चा बनी हुई है। हलका विधायक ने कहा कि लड़कियां और महिलाऐं सुरक्षित नहीं हैं और ऐसी घटनाओं से डर पैदा होता है और जब पुलिस की तरफ से कोई ठोस कार्यवाही नहीं होती तो यू.पी. के हाथरस जैसे अध्याय घटते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंधी गिरफ्तार करने की मांग की गई है यदि कोई गिरफ़्तारी न की गई तो परिवार समेत पार्टी की तरफ से बड़े स्तर पर संघर्ष शुरु किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News