गुटका साहिब की झूठी शपथ लेने पर कैप्टन को श्री अकाल तख्त पर तलब करने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 10:43 AM (IST)

अमृतसर(ममता): पंजाब में नशे के कारण हो रही लगातार मौतों के चलते आज इंडीपेडैंट स्टूडैंट्स फैडरेशन की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को एक ज्ञापन देकर मांग की कि पंजाब के मुख्यमंत्री को श्री गुटका साहिब की झूठी शपथ लेकर पंजाब लोगों के साथ झूठे वायदे करके सत्ता हासिल करने के आरोप में उनको श्री अकाल तख्त साहिब पर तलब किया जाए।

इस मौके पर फैडरेशन नेता केशव कोहली ने बताया कि सिंह साहिब को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने चुनाव प्रचार दौरान श्री गुटका साहिब की शपथ लेकर कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पहले 4 सप्ताह में ही नशों को खत्म किया जाएगा, परन्तु आज 65 सप्ताह से अधिक समय हो गया है नशा समाप्त करना तो दूर की बात पंजाब में तो नशों का बाढ़ आ गई है। 

नशों के साथ मरने वालों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब ने बाणी को ही नहीं इस्तेमाल किया बल्कि लाखों लोगों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाई है, कोई भी बाणी झूठी शपथ लेने की अनुमति नहीं देती।

इस संबंध में ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि कैप्टन साहब ने जो वायदे किए थे उन्हें पूरे करने चाहिए और उन माताओं के घावों पर मरहम लगाने की भी कोशिश करनी चाहिए जिनके युवा बेटों की नशों के कारण मौत हो चुकी है और जो इस दलदल में फंसे हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News