''लालपरी'' और ''गांधी वाले अनमोल कागज'' बांटने के बावजूद उम्मीदवार डर के साए में

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2022 - 02:43 PM (IST)

बाघापुराना (चट्टानी): इस बार तीखे मुकाबले में से राजनीतिक बेड़ी को पार लाने के लिए अग्रिम कतारों वाली पार्टियों के उम्मीदवारों ने हर ढंग-विधि बर्ताव में चाहे कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी परन्तु उनके मन में अभी गहरा डर दिखाई दे रहा है। बूथ ही नहीं बल्कि गली के स्तर तक के वोटरों की नब्ज टटोलने के बाद भी साफ स्थिति जाहिर होती न देखते उम्मीदवारों और समर्थकों में बेचैनी का अहसास बढ़ता जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः EVM स्ट्रांग रूम सेंटर में चली गोली, सब इंस्पेक्टर की मौत

‘लालपरी’ के दरिया वहाने और ‘गांधी की तस्वीर वाले हरे और गुलाबी रंग के अनमोल कागजों’ के बावजूद भी इस बार वोटरों का लुकछिप कर किसी अन्य तरफ भुगत जाना उम्मीदवारों का ‘दिन का चैन’ और ‘रातों की नींद’ उड़ा रहा है, परन्तु पता लगा है कि उम्मीदवारों के जो सहायकों या सेवकों ने लाल परी या गांधी वाले अनमोल कागज बांटने की सेवाएं निभाई थीं वह भी अब अपनी-अपने क्षेत्रों में से सूचनाएं ले रहे हैं कि जिन वोटरों ने पिछले दरवाजे प्रस्ताव लिया था उन्होंने उनका मूल्य मोड़ा भी है या नहीं?

ऐसा डर उम्मीदवारों की नींद हराम कर रहे हैं कि इस बार जिस पार्टी ने बदलाव के मुद्दे पर वोटों मांगीं थी। उसने हरेक स्टेज से वोटरों को हिलाते कहा था कि यदि उनको कोई पार्टी पैसे या किसी ओर चीज का लालच देती है तो वह ऐसे प्रस्ताव को ठुकराने की बजाय सब कुछ स्वीकार कर लें परन्तु वोट अपनी जमीर अनुसार ही डालें क्योंकि वोट के लोकतंत्रीय हक का प्रयोग बारे किसी को भी पता नहीं लग सकता कि वोट किस उम्मीदवार के पक्ष में गई है।

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबरः EVM स्ट्रांग रूम सेंटर में चली गोली, सब इंस्पेक्टर की मौत

दबाव से रहित वोट का प्रयोग करने के लिए तर्क भरपूर दलीलों, चयन कमीशन की तरफ से भी कैंपों, टी.वी. चैनलों, अखबारों और दूसरे अलग-अलग साधनों के द्वारा लगातार दीं गई होने कारण ऐसे बहुसंख्यक वोटरों के दिमागों पर घर कर गई थीं जो वोटरों तक उम्मीदवार अलग-अलग चीजों का लालच देकर पहुंच कर सकतीं थीं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News