श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ लेकिन पुलिस नाकों दौरान कई घंटे दर्शनों के लिए करना पड़ा इंतजार

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 11:01 AM (IST)

अमृतसर(अनजान): सच्चखंड श्री हरमंदिर साहिब दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को कई घंटे पुलिस नाके पर इंतजार करने के बाद भी वापस लौटना पड़ा। लेकिन दोपहर के बाद कुछ श्रद्धालुओं को सच्चखंड श्री हरमंदिर साहिब के अंदर दर्शन करने के लिए जाने दिया गया। श्री हरमंदिर साहिब के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं ने परिक्रमा करके स्नान की सेवा की। श्री हरमंदिर साहिब की मर्यादा तीन पहर के श्रद्धालु और ड्यूटी सेवकों ने सारा दिन संभाली। ईश्वरीय वाणी के कीर्तन के इलावा सुबह-शाम गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब दीवान हाल में कथा व्याख्यान हुए।

PunjabKesari, Devotees at Sri Harmandir Sahib

प्यारा प्रभु आप ही जीवों को गलत रास्ते पर डाल देता है और आप ही जिंदगी का सही रास्ता दिखाता है: ज्ञानी सुखजिन्दर सिंह
सिंह साहिब ज्ञानी सुखजिन्दर सिंह ग्रंथी सच्चखंड श्री हरमंदिर साहिब द्वारा पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी में दर्ज सोरठि मोहल्ला 4 घरू पहला की वाणी के आज के मुख्य वाक्य की कथा गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब दीवान हाल में करते गुरबानी के अनुसार श्रद्धालुओं को संबोधन करते हुए सिंह साहिब ने कहा कि प्यारा प्रभु आप ही जीवों को गलत रास्ते पर डाल देता है और आप ही जिंदगी का सही रास्ता दिखाता है। उन्होंने अपनी कथा में कहा कि प्रभु आप ही सर्वव्यापक है। आप ही निर्लिप्त भी है।

PunjabKesari, Devotees at Sri Harmandir Sahib

जगत वणजारा और सदा कायम रहने वाला साहूकार भी आप ही है। प्रभु आप ही खरीद करने वाला है और आप ही व्यापार करने वाला है। वह सदा स्थिर रहने वाला सरमाया है। उन्होंने कहा कि प्रभु हर जगह आप ही है। वह दया का स्रोत है और आप ही बख्शीश करके अपने पैदा किए हुए जीवों को अपने साथ मिला लेता है।

PunjabKesari, Devotees at Sri Harmandir Sahib


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News