स्वतंत्रता दिवस को लेकर DGP ने की पुलिस अधिकारियों से मीटिंग, दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 10:05 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर (रमनजीत, धवन): पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि राज्य में पंजाब पुलिस द्वारा गैंगस्टर संस्कृति को पूरी तरह से खत्म करके कानून-व्यवस्था की स्थिति को हर हाल में बहाल रखा जाएगा।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने आज स्वतंत्रता दिवस को निकट आते देख सीमावर्ती फिरोजपुर रेंज के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें सीमावर्ती क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई। बैठक में आई.जी. जसकरण सिंह सहित कई जिलों के एस.एस.पीज ने भी भाग लिया। डी.जी.पी. स्वयं स्वतंत्रता दिवस समारोह को निकट देखते हुए सीमावर्ती क्षेत्रों में पहुंचे थे। डी.जी.पी. द्वारा पुलिस अधिकारियों के साथ की गई बैठक में उन्हें निर्देश दिए गए कि वे जहां एक तरफ कानून-व्यवस्था की स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में रखें वहीं दूसरी ओर लम्बित केसों का निपटारा समयबद्ध किया जाए।

डी.जी.पी. गौरव यादव ने कहा कि राज्य में पंजाब पुलिस किसी भी गैंगस्टर को सिर नहीं उठाने देगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गैंगस्टर संस्कृति को पूरी तरह से खत्म करने के निर्देश दिए हैं और उसे देखते हुए पंजाब पुलिस को पिछले समय के दौरान गैंगस्टरों के खिलाफ अच्छी सफलताएं मिली हैं। डी.जी.पी. गौरव यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य से नशों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए नशा तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हुए हैं जिसे लागू कर दिया गया है। नशा तस्करों की पिछले समय के दौरान गिरफ्तारियां हुई हैं।डी.जी.पी. ने कहा कि पिछले समय के दौरान पंजाब पुलिस ने भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को भी जब्त किया है। उन्होंने कहा कि नशा तस्करों को लेकर पंजाब पुलिस द्वारा जीरो टॉलरैंस नीति अपनाई जा रही है तथा स्वतंत्रता दिवस को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों को अधिक से अधिक संख्या में अपने-अपने क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं व साथ ही अधिक से अधिक पुलिस नाके भी लगाए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News