धर्मकोट फायरिंग मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 04:31 PM (IST)

धर्मकोट: पंजाब में मोगा जिले के धर्मकोट में कल कांग्रेस तथा अकाली कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के दौरान चली गोलीबारी में 6 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया है। लुधियाना डी.एम.सी अस्पताल में भर्ती घायल कांग्रेस कार्यकर्ता सिमरनजीत सिंह के बयान पर 6 लोगों के खिलाफ नामजद तथा कुछ अज्ञात लोगों पर भी केस दर्ज किया गया है ।
PunjabKesari
उसने शिकायत में बताया कि जिस समय वह राजस्व कार्यालय में था छह लोगों सुखविंदर सिंह ,कुलविंदर सिंह ,हनी ,पिंटू प्रधान ,करमजीत ,सुंदर सिंह तथा कुछ अन्य ने उसे बुलाया तथा पटवारी के सामने पिटाई करने लगे । उनमें से कुछ ने उसके सिर पर ईंट से वार किया और उसकी पगड़ी गिरा दी। सिमरनजीत ने कहा कि कुलविंदर सिंह तथा अन्य अभियुक्तों ने उसे मारने के इरादे से पिस्तौल से गोली चलार्इ। एक गोली उसकी सीधी टांग में लगी और वह गिर गया । दूसरे लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। कुलविंदर उर्फ किंदा ने हवा में गोलियां चलायीं और हनी ने रिवाल्वर से गोली चलार्इ। धर्मकोट पुलिस ने उसके बयान में छह लोगों के खिलाफ नामजद हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है ।
PunjabKesari
पुलिस ने बड़ी संख्या में अज्ञात प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पथराव का मामला दर्ज किया है ।इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। वरिष्ठ जिला पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह तूर ने आज यहां बताया कि पुुलिस जांच चल रही है और उन्हें विश्वास है कि अभियुक्त जल्द गिरफ्तार होंगे। पुलिस असामाजिक तत्वों की तलाश कर रही है जो कल की घटना में शामिल थे।  धर्मकोट के कांग्रेस विधायक सुखजीत सिंह काका ने पार्टी समर्थकों के साथ बैठक में कल की घटना की निंदा की और पुलिस पर भेदभाव बरतने का आरोप लगाया ।उनका कहना था कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तो पथराव किया ही नहीं ।उन्होंने अपने समर्थकों के साथ मिलकर एसएसपी से मुलाकात की तथा कांग्रेसियों पर बनाये गये केस को वापस लेने की मांग की क्योंकि अकाली कार्यकर्ताओं ने ही गोली चलाई तथा पथराव किया था। विधायक ने अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की। ज्ञातव्य है कि अकाली कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के दौरान एक कांग्रेसी कार्यकर्ता को गोली लगी तथा पुलिस कर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News