कनाडा की कंपनी का खुद को डायरैक्टर बता कर दिया कांड, हैरान कर देने है मामला

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 01:35 PM (IST)

जालंधर : एन.आर.आई थाना की पुलिस ने कंपनी का जाली डायरैक्टर बताकर गलत तरीके से फंड अपने एवं पत्नी के खाते में डलवाकर ठगी करने वाले चंडीगढ़ रहते सुरिंदरपाल सिंह और उसकी पत्नी गुरिंदर कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित मूल रूप से नकोदर के रहने वाले लेकिन आजकल कनाडा के सरी में रहते एफ.वाई.आई. मीडिया ग्रुप के सुखविंदर सिंह संधू ने ए.डी.जी.पी. एन.आर.आई अफेयर को शिकायत दी कि वह कनाडा में रहकर कंपनी चला रहा था। वह उक्त कंपनी के अंतर्गत विभिन्न चैनल ब्रॉडकास्ट कर रहा है।

इस कंपनी में उसके साथ राज कमल ढट्ट पुत्र बलवीर सिंह ढट्ट और तीर्थ सिंह (आरोपी का भाई है) कनाडा स्थित कंपनी के डायरैक्टर थे। पीड़ित ने बताया कि इसके बाद साल 2017 में उन्होंने भारत में एक मीडिया कंपनी खोली, जिसमें तीर्थ सिंह और उसके भाई सुरिंदरपाल सिंह शेयर होल्डर थे।

उक्त आरोपी सुरिंदरपाल सिंह ने खुद को कनाडा की उसकी कंपनी का डायरैक्टर बताकर साल 2017 में भारत में खोली गई कंपनी के लिए एक अर्टिगा कार जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए है, के लिए फंड निकलवाए। बाद में इसी तरह सुरिंदरपाल सिंह और उसकी पत्नी गुरिंदर कौर ने साजिश के तहत उसकी कंपनी से अलग-अलग तारीखों को भारत स्थित कंपनी के आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के खाते से 1 करोड़ 30 लाख रुपए निकलवाकर अपने निजी खातों में डलवाकर कंपनी से ठगी कर ली।

इन ट्राजैक्शन को जब बैंक से चैक करवाया गया तो सुरिंदरपाल सिंह ने अपने खाते में 1 करोड़ 8 लाख 39 हज़ार रुपए अपनी पत्नी के खाते में और 22 लाख 48 हज़ार रुपए ट्रांसफर किए हैं। वहीं जब आई.जी एन.आर.आई की सिफारिश पर जब डी.एस.पी. एन.आर.आई द्वारा जांच की गई तो बैंक से मिले सबूतों के मुताबिक उक्त आरोपी सुरिंदरपाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 NRI अफेयर मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल की सिफारिश पर हुआ पर्चा दर्ज

वहीं बता दें कि कनाडा रहते पीड़ित सुखविंदर सिंह संधू ने पंजाब सरकार में एन.आर.आई अफेयर के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल को शिकायत दी थी, जोकि बाद में डी.जी.पी. एन.आर.आई को मार्क करने के बाद सारी जांच की गई। जिसके बाद डी.एस.पी. स्तर के अधिकारी ने जांच करने के बाद आरोपी सुरिंदरपाल सिंह के खिलाफ दर्ज किया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News