550वें प्रकाश पर्व पर लंगरों में प्रयोग नहीं होगा डिस्पोजेबल

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 09:11 AM (IST)

डेरा बाबा नानक (वतन, कंवलजीत): डेरा बाबा नानक में गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को लेकर हो रहे समारोहों व गुरुद्वारों में लगाए जा रहे लंगरों में परंपरागत बर्तनों का ही प्रयोग किया जाएगा। इसमें संगत को लंगर स्टील के बर्तनों या फिर पत्तल में वितरित किया जाएगा तथा डिस्पोजेबल बर्तन प्रयोग नहीं होंगे। 

PunjabKesari

वहीं पानी भी बंद बोतलों की बजाय स्टील के गिलास में ही मिलेगा। कई बैठकों के बाद जिला प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त जो भी धार्मिक, राजनीतिक या समाज सेवी संस्थाओं ने लंगर लगाने हैं, उनकी अनुमति लिखित में प्रशासन से लेनी होगी और केवल निर्धारित स्थानों पर ही लंगर का आयोजन होगा। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन संगत को 2 हैल्पलाइन नंबरों की सुविधा देगा। जिला प्रशासन द्वारा कस्बे के विभिन्न स्थानों पर 40 के करीब मिनी बस भी खड़ी की जाएंगी।  

आज डी.सी. गुरदासपुर विपुल उज्जवल ने कस्बे के बाहर बन रही टैंट सिटी में शताब्दी समारोह से संबंधित जिले के सभी विभागों के अधिकारियों से बैठक कर कार्यों की समीक्षा की और प्रत्येक विभाग से रिपोर्ट मांगी। उन्होंने बताया कि 24 अक्तूबर को मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह डेरा बाबा नानक में शताब्दी समारोह व करतारपुर साहिब के रास्ते के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लेने आ रहे हैं। मीटिंग में कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा भी उपस्थित थे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News