NRI पत्नी ने पति को दिलवाई कनाडा की PR, जब सच आया सामने तो खिसक गई पैरों तले जमीन

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 02:21 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत,अवधेश): विदेश में रह रही एन. आर. आई. पत्नी ने जब अपना स्त्री धर्म निभाते हुए अपने पति को भारत से कनाडा अपने साथ पी. आर. दिलवाने के लिए स्पाउस वीजा दिलवाकर अपने पास बुलाया तो वहां पर पहुंचते ही पति और उसके परिवारजनों की आंखें बदल गई। नतीजन पत्नी को 6 साल पहले हुई शादी में कम दहेज लाने के लिए इतना प्रताड़ित किया गया कि वह तिलमिला उठी। 

आखिरकार विवाहिता वधू को अमृतसर से अपने माता-पिता की मदद लेकर कनाडा को छोड़कर अपने शहर वापस आने को मजबूर होना पड़ा घटनाक्रम में तभी एक नया मोड़ ले लिया, जब पत्नी ने यहां आकर  बताया कि जिस स्पाऊस वीजा के कारण उसने अपने पति को कनाडा की नागरिकता दिलवाई थी तो दस्तावेज चैक करने के उपरांत पता चला कि पति द्वारा अपनी शैक्षणिक योग्यता की डिग्री ही जाली दिलवाई है तो विवाहिता के परिवारिक लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उस दिन तो हद ही हो गई, जब पति की जाली डिग्री के बारे में आपत्ती जताने पर गुस्साए पति ने पत्नी को इतना पीटा की उसका बुरा हाल हो गया और उसे उसी हालत में कनाडा में घर से निकाल दिया। अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने पति और उसके परिवार जनों के विरुद्ध धोखाधड़ी और दहेज उत्पीड़न के साथ-साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। हालांकि इसके उपरांत विवाहिता अपनी माता के साथ दोबारा कनाडा वापस गई हैं, ताकि वहां जाकर भी कनाडा सरकार को उसकी जाली डिग्री का रहस्य उजागर कर सके। पुलिस में दर्ज एफ. आई. आर के मुताबिक लड़की के पिता हरचरण सिंह ने कहा कि उसकी बेटी जसमीत कौर की शादी वर्ष 2016 में न्यू अमृतसर निवासी सी.ए. बलवीर सिंह के पुत्र बलजिंदर सिंह रॉकी के साथ हुई थी। विवाह के समय उसने लाखों रुपए खर्च करके होंडा सिटी कार आदि देकर अपनी बेटी को विदा किया। विवाह के उपरांत लड़के और उसके परिवार वाले संतुष्ट नहीं थे।

आरोपियों ने कहा कि उनका बेटा पंजाब टैक्निकल यूनिवर्सिटी से बी. टेक की डिग्री होल्डर है और हमें कई बड़े अमीर घरानों के रिश्ते मिलते थे। इसे लेकर उन्होंने विवाहिता को बराबर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दो वर्ष इसी प्रकार प्रताड़ना सहते हुए बीत गए तो ससुरालियों द्वारा लड़की के पिता को निवेदन किया गया कि अभी लड़के को उसकी डिग्री के मुताबिक काम नहीं मिल रहा। वहीं लड़के वालों ने पैंतरा मारा कि यदि वह विवाहिता को विदेश भेजने का इंतजाम कर दे तो इन दोनों की जिंदगी बन सकती है। हरचरण सिंह के अनुसार उसने अपने पास से पैसे खर्च करके अपनी बेटी को कनाडा वर्ष 2018 में भेज दिया। जहां उसे 1 वर्ष के उपरांत पी. आर. मिली तभी लड़के वालों ने कहा कि अब लड़के को भी कनाडा बुला लिया जाए। इस पर विवाहिता पत्नी ने वहां से स्पाऊस वीजा लगवाकर अपने पति को भेजा तो उसे अमृतसर से कनाडा रवाना कर दिया गया। इस मामले में नाटकीय मोड़ तब आया जब लड़के ने वहां पर छोटे मोटे काम करने शुरू कर दिए और घर पर भी कम ही जाता था। लड़की ने जब अपने पति से पूछा कि वह इतने छोटे-छोटे काम क्यों करता है ? यदि वह उसे अपनी बी.टेक की डिग्री दिखा दे तो उसे यहां अच्छी नौकरी दिलवाने का प्रयास करेगी। इस पर लड़का आक्रमक हो गया और उसने अपनी पत्नी को पीटा, लेकिन लड़की बार-बार अपनी मांग पर खड़ी रही। वहीं पुलिस ने पीड़ित लड़की के बयानों के आधार पर  पति बलजिंदर सिंह रोमी पिता बलवीर सिंह माता के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News