कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने के लिए डा. वेरका ने जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 05:40 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब के मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने कोरोना के नए वेरिएंट से निपटने और इस संबंध में प्रभावी जागरूता मुहिम आरंभ करने के लिए विभाग के सीनियर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः तरुण चुघ ने सिद्धू पर उठाया सवाल, अब क्यों साधी है चुप्पी

पंजाब भवन में मेडीकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग के सीनियर अधिकारियों और विभिन्न मैडीकल कालेजों के प्रिंसिपलों के साथ एक उच्च स्तरीय मीटिंग के दौरान डा. वेरका ने ओमिक्रोन नाम के इस नए वेरिएंट से निपटने के लिए सभी मेडीकल कॉलेजों और अस्पतालों में पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान डा. वेरका को अधिकारियों ने बताया कि सरकारी मेडिकल कॉलेजों में कोरोना की टेस्टिंग के लिए 3 वी.आर.डी.एल. लैब हैं और प्रतिदिन 35000 आर.टी.पी.सी.आर. टैस्टों का सामर्थ्य है। उन्होंने यह भी बताया कि चार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं और इनमें 1440 एल. 2 बैड और 830 एल 3बैड हैं। इस समय सरकारी मेडीकल कॉलेजों में 358 कोविड वेंटिलेटर और 67 नान कोविड वेंटिलेटर हैं।

यह भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला की इस पार्टी में शामिल होने की चर्चा

इस दौरान डा. वेरका ने राज्य भर में चल रहे विभिन्न प्रोजेक्टों का जायजा लिया। बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज फरीदकोट, गुरू रविदास आयुर्वेद यूनिवर्सिटी होशियारपुर, सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल अमृतसर, सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पटियाला और सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल फरीदकोट, सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज, पटियाला में चल रहे प्रोजेक्टों का जायजा लिया। इसके इलावा सरकारी बी आर अम्बेडकर स्टेट इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज मोहाली, शहीद ऊधम सिंह स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज होशियारपुर और श्री गुरु नानक देव स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज कपूरथला की स्थिति का भी जायजा लिया। उन्होंने यह प्रोजेक्ट निर्धारित समय-सीमा में पूर्ष करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ेंः बड़ी वारदात : दोस्त की जन्मदिन पार्टी में शामिल होने गए युवक के साथ हुआ यह हादसा

इस समय प्रिंसिपल सचिव श्री अलोक शेखर, डा. अविनाश कुमार डी.आर.एम.ई., प्रिंसिपल कालेज और डायरेक्टर डा. राजीव देवगन, डा. के.डी. सिंह, प्रिंसिपल कॉलेज और डायरेक्टर पटियाला मेडीकल कॉलेज डा. आर.एस. रेखी, गुरू गोबिंद सिंह मेडीकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल डा. रजीव शर्मा और डा. शिलेख मित्तल उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News