बंदरों का आंतक,घरों में दुबके लोग;विभाग बेबस

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 09:47 AM (IST)

हरियाना(रत्ती): कस्बा हरियाना के निवासी पिछले काफी लम्बे समय से कस्बे के अंदर बेखौफ भ्रमण कर रहे खूंखार बंदरों जो मासूम बच्चों, महिलाओं पर आक्रमण करके घायल कर लोगों में भय व दहशत का ऐसा माहौल पैदा कर चुके हैं व हर कोई इन के खौफ के कारण डरा-सहमा सा है। क्योंकि यह बंदरों की टोली जिसमें 3 बंदर शामिल हैं, कभी भी किसी के भी घर में दाखिल हो जाते हैं व जहां उनका नुक्सान कर सामान तहस-नहस कर जाते हैं। वहीं यदि कोई उन्हें भगाने का प्रयास करता है तो यह उस पर हमला तक कर देते हैं।

PunjabKesari

इन्हें पकड़ना मुश्किल 
इस समस्या के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कई बार इनको काबू करने के प्रयास किए गए हैं परन्तु क्योंकि यह जानवर बड़े तेज दिमाग वाला होता है इसलिए इन्हें पकड़ना मुश्किल है। इसे काबू करने के लिए कस्बा निवासियों के सहयोग की आवश्यकता है, यदि उनसे इन बन्दरों के रात्रि निवास का पता चल सके तो इनको पकडने में आसानी होगी।

PunjabKesari

दर्जनों लोगों को कर चुके हैं घायल
कस्बे के विभिन्न मोहल्लों के निवासियों ने बताया कि कस्बे के लगभग हर मोहल्ले में इनका आना जाना हैं व अब तक कई बजुर्गों, बच्चों व यहां तक कि नौजवानों तक पर यह हमला कर चुके हैं और दर्जनों लोगों को तो घायल भी कर चुके हैं। कस्बा निवासियों ने संबंधित विभाग से इन बंदरों को जल्दी पकडऩे व समस्या को हल करने की मांग की है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News