Court Marriage करनी पड़ी महंगी, मौत के साथ दफन हो गए आस्ट्रेलिया जाने के ख्वाब

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 01:12 PM (IST)

तरनतारन(रमन) : गांव नौशहरा ढाला में बीते कल की सुबह पति-पत्नी के बेरहमी से कत्ल के बाद गांव में मातम छाया हुआ है। इस मामले में पुुलिस ने लड़की के मायके परिवार के 5 लोगों के साथ अन्य 5 व्यक्तियों पर कत्ल का मामला दर्ज कर उनकी तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। उधर देर शाम तक मृतकों का पोस्टमार्ट नहीं हो पाया था। गौर हो कि जाट बिरादरी का घर में सबसे छोटा अमनदीप सिंह गांव नौशहरा ढाला में पिता सुखदेव सिंह, माता राज कौर, बड़े भाई दिलबाग सिंह और बिक्रमजीत सिंह के साथ खेतीबाड़ी का काम करता था। उसका एक बड़ा भाई साहिब सिंह दुबई में कारोबार करता है। अमनदीप ने 12वीं की पढ़ाई पूरी की थी, जिसके बाद उसका आस्ट्रेलिया जाकर कारोबार सैट करने का सपना था, जिसके लिए अपनी फाइल तैयार कर रहा था। वहीं दोनों की लाशों को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्ट के लिए लाया गया, लेकिन पुलिस कारवाई पूरी न होने पर सोमवार सुबह डाक्टरों का बोर्ड पोस्टमार्टम करेगा। 

PunjabKesari

घरवालों ने तोड़े विदेश जाने के सपने
अमनदीप और अमनप्रीत ने विवाह के बाद परिवार वालों के डर से विदेश जाने मन बना लिया था। अमनप्रीत कौर ने पिछले साल 12वीं की परीक्षा के बाद आईलैट्स का टेस्ट पास कर 7 बैंड हासिल किए थे और अमृतसर के एक कालेज में बी.एस.सी. नर्सिंग की पढ़ाई शुरू कर दी थी। दोनों के विदेश जाने के बारे में पता चलते पर मायके वाले दहेज की चीजें देने लगे पर अमनप्रीत को पता नहीं था कि यह साजिश के तहत है। वहीं मृतक अमनदीप के भाई दिलबाग सिंह, बिक्रम सिंह और चाचा गुरभेज सिंह ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। गांव के सरपंच केहर सिंह, बलदेव सिंह ने बताया कि इस घटना से गांव में मातम का माहौल है। 

कोई नहीं पहुंचा अमनप्रीत की लाश लेने
सिविल अस्पताल के डैड रूम में जहां अमनदीप के परिवार वाले दोनों की लाशों को लेने पहुंचे, वहीं अमनप्रीत कौर के परिवार का कोई मैंबर उसकी लाश को देखने तक नहीं पहुंचा। गौर हो कि बीती 29 जुलाई की रात गांव नौशहरा ढाला के ही हरमनजीत सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह ने नजदीकी गांव ढाला की बेवी पुत्री बीरा सिंह के साथ कोर्ट मैरिज करवा ली थी। इससे नाराज बेवी के घरवालों ने हरमन के पिता जोगिंदर सिंह, भाई पवनदीप सिंह (16) और बहन प्रभजीत कौर (20) का रात सोते समय बेरहमी से कत्ल कर दिया था। पुलिस ने 13 आरोपियों पर केस दर्ज कर काबू कर लिया था।  

PunjabKesari

जल्द गिरफ्त में होंगे आरोपी
डी.एस.पी. कमलजीत सिंह औलख ने बताया कि इस संबंध में थाना सराय अमानत खां में हरपिंदर सिंह, हरजीत सिंह पुत्र मेवा सिंह, पिता अमरजीत सिंह पुत्र सरवन सिंह, भाई मनजीत सिंह, हरविंदर सिंह पुत्र करनैल सिंह निवासी गहरी के अलावा अन्य 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। उनको काबू करने के लिए थाना वैरोवाल और थाना सराय अमानत खां की पुलिस छापेमारी कर रही है। मृतकों की लाशों का पोस्टमार्टम सोमवार को करवाया जाएगा। 

कोर्ट मैरिज करनी पड़ी महंगी
अमनदीप सिंह के जाट बिरादरी की ही अमनप्रीत कौर से प्रेम संबंध बन गए जो गांव गहरी के अमरजीत सिंह की बेटी थी। अमनप्रीत के परिवार वालों के ऐतराज के बावजूद करीब 8 महीने पहले दोनों ने कोर्ट मैरिज करवा ली। इस पर उनका खून खौल गया पर कुछ समय बाद दोनों परिवारों में समझौता हो गया। इस कोर्ट मैरिज से अमनप्रीत के चचेरे भाई हरपिंदर सिंह और सुरजीत सिंह नाखुश थे और बदला लेने की फिराक में थे। बीते कल अमनदीप और अमनप्रीत बाबा बुड्ढा साहिब गुरुद्वारे में माथा टेक कर अपने मोटरसाइकिल पर घर लौट रहे थे। रास्ते में हरपिंदर सिंह और सुरजीत सिंह सहित अज्ञात लोगों द्वारा चलाई गोलियों से दोनों की मौत हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News