होटल मालिक के बेटे को ड्राइवर ने किया अगवा, मांगी 4 करोड़ की फिरौती, पहले भी कर चुका है कत्ल

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 11:25 AM (IST)

लुधियाना/मोगा(ऋषि, आजाद): कीज होटल के मालिक पंकज गुप्ता के अढ़ाई साल के बेटे को मंगलवार को किडनैप कर 4 करोड़ की फिरौती मांगने के केस को लुधियाना पुलिस ने 20 घंटे में सुलझा लिया है। मास्टर माइंड 2 साल पहले रखा ड्राइवर हरजिंदरपाल सिंह निकला, जो अपने 2 साथियों लाल सिंह निवासी जीरा और सुखेदव सिंह निवासी फाजिल्का के साथ फरार है।

पुलिस ने लाल सिंह के बड़े भाई रछपाल सिंह निवासी गांव मल्लूवाल को गिरफ्तार कर लिया है, जो मोगा के गांव का पूर्व कांग्रेसी सरपंच है। उसने आरोपियों को वारदात में प्रयोग कार मुहैया करवा कर दी थी। पुलिस दबाव के चलते आरोपी ने डगरू रेलवे फाटक के पास अपनी पोलो कार में बच्चे को छोड़ मां को फोन कर बच्चे को ले जाने को कहा। पकड़े गए आरोपी के पास से एक रिवाल्वर, एक एयर पिस्तौल, एक 32 बोर गन, एक सिंगल बैरल गन, 97 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। उपरोक्त जानकारी पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि पंकज के पिता ने उक्त आरोपी को नौकरी पर रखा था, जो दुगरी में अपने परिवार सहित रहता था। वह हर रोज की तरह मंगलवार दोपहर 1.30 बजे बच्चे को घुमाने के लिए स्विफ्ट कार में ले गया, जिसके 1 घंटे बाद मां ममता गुप्ता को फोन कर अगवा कर ले जाने की बात कही। पुलिस को बताने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी। किडनैपरों द्वारा 4 करोड़ रुपए की मांग की गई और पैसे न देने पर बच्चे की लाश ले जाने को कहा। घबराए परिजनों ने पुलिस से संपर्क साधा, जिसके बाद पुलिस टीमों ने केस को हल कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

पहले भी किडनैप कर हत्या कर चुका है ड्राइवर
पुलिस कमिश्नर के अनुसार फरार सभी आरोपियों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। मास्टर माइंड ड्राइवर पहले भी फिरौती के लिए एक बच्चे को किडनैप कर चुका है और बाद में पैसे न मिलने पर उसकी हत्या कर दी थी। सभी के खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा किडनैपिंग, मारपीट, नशा तस्करी, आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News