भारत-पाकिस्तान सरहद पर फिर उड़ता दिखा ड्रोन

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 09:15 AM (IST)

बटाला/कलानौर(बेरी,मनमोहन): सीमावर्ती ब्लॉक कलानौर के निकट भारत-पाकिस्तान सरहद पर स्थित बी.ओ.पी. कमलजीत पोस्ट पर तैनात बी.एस.एफ. के जवानों द्वारा आज प्रात: करीब 5:45 बजे पाकिस्तान साइड की ओर से भारत की तरफ दाखिल होने की कोशिश करते ड्रोन को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी गई जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान साइड की ओर चला गया। इस घटना का पता चलते ही बी.एस.एफ. के उच्चाधिकारियों डी.आई.जी. राजेश शर्मा के अलावा पंजाब पुलिस के एस.पी. गुरचरण सिंह टोहरा, डी.एस.पी. कलानौर भारत भूषण सैणी व अन्य अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए और घटना का जायजा लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में जब डी.एस.पी. भारत भूषण सैणी के साथ संपर्क  किया गया तो उन्होंने बताया कि आज सुबह भारत-पाक सीमा पर ड्रोन आने की घटना संबंधी सुरक्षा के मद्देनजर क्षेत्र में नाकाबंदी करके सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है।  शाही ट्रस्ट को कानूनी मान्यता पर अंतिम फैसला 4 को फरीदकोट, 21 अक्तूबर (जगदीश): सुप्रीम कोर्ट ने फरीदकोट रियासत के आखिरी राजा हरिन्दर सिंह की वसीयत और इसके आधार पर बने ट्रस्ट को कानूनी मान्यता देने या न देने का अंतिम फै सला 4 नवम्बर तक सुरक्षित रख लिया है। 

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने महारावल खेवा जी ट्रस्ट की उस अर्जी को स्वीकार कर लिया है, जिसमें ट्रस्ट ने 8 बैंक खातों से पैसे निकलवाने की इजाजत मांगी थी। ट्रस्ट ने अर्जी में कहा था कि रियासत की शाही इमारतों की सार-संभाल, मुलाजिमों को वेतन देने, बिजली के बिल भरने और अन्य खर्चों के लिए ट्रस्ट को करोड़ों रुपए की जरूरत है। अदालत ने फरीदकोट स्थित 8 बैंकों को आदेश दिए हैं कि शाही ट्रस्ट के अधिकारियों को खातों से पैसे निकलवाने की मंजूरी दी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News