डेयरी फार्म का गिरा शैड; 3 दर्जन पशु मलबे के नीचे दबे

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:42 AM (IST)

मालेरकोटला(जहूर/ शहाबूदीन): मालेरकोटला में दुल्लमा रोड पर स्थित बस्तीवाला में मोहम्मद साबर डेयरी फार्म का शैड अचानक गिर जाने से 35 के करीब पशु मलबे के नीचे दब गए। घटना का पता लगते ही दबे पशुओं को निकालने के लिए नजदीकी लोगों ने प्रयास किया और घायल पशुओं के इलाज के लिए पशु पालन विभाग की टीम को बुलाया गया। 
PunjabKesari, Dropped shad of dairy farm; 3 dozen milch animals buried under debris
डाक्टरों के मुताबिक मलबे के नीचे दबने से एक भैंस की मौत हो गई और 33 घायल पशुओं में से 3 पशुओं की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार मोहम्मद साबर के डेयरी फार्म पर 35 के करीब दुधारू पशु रखे हुए हैं। डेयरी मालिक मोहम्मद साबर ने बताया कि सुबह अचानक सारा शैड पशुओं पर आ गिरा। उसने शैड गिरने का कारण पिल्लर का दब जाना बताया है जिसके साथ उसका लाखों रुपए का नुक्सान हो गया। शैड गिरने की खबर बारे नजदीकी मस्जिद के लाऊड स्पीकर से अपील सुन कर बड़ी संख्या में लोग मलबे के नीचे से पशुओं को बाहर निकालने के लिए पहुंच गए। 
PunjabKesari, Dropped shad of dairy farm; 3 dozen milch animals buried under debris
भारी जद्दोजहद के बाद लोगों ने पशुओं को मलबे के नीचे से निकाला। घायल पशुओं के इलाज के लिए पहुंची पशु पालन विभाग के वैटर्नरी पॉलीक्लीनिक संगरूर से डाक्टर संजय कुमार, डाक्टर सविंद्रपाल और डाक्टर योगेश भारद्वाज के अलावा स्थानीय वैटर्नरी डाक्टर हरदिलवीर सिंह, डाक्टर मोहम्मद शमशाद और डाक्टर मोहम्मद सलीम के नेतृत्व में पशु पालन विभाग की टीमों ने मौके पर पहुंच कर घायल पशुओं का इलाज शुरू कर दिया। डिप्टी डायरैक्टर पशु पालन संगरूर डाक्टर के.जी. गोयल अनुसार उनको जैसे ही इस हादसे का पता लगा तो उन्होंने जहां तुरंत सब डिवीजन मालेरकोटला के वैटर्नरी डाक्टरों की टीम को मौके पर भेजा वहीं वैटर्नरी पॉलीक्लीनिक संगरूर से भी माहिर डाक्टरों की एक टीम मौके पर पहुंच गई है। स्थानीय प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार नरिन्द्रपाल सिंह वड़ैच ने मौके पर पहुंच कर हादसे और घायल पशुओं के इलाज बारे जानकारी हासिल की और कहा कि डेयरी मालिक को हर संभव मदद की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News