सन्नी देओल की अनुपस्थिति के चलते 2024 में यह नेता हो सकते हैं हाईकमान की पहली पसंद

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 08:25 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): आगामी वर्ष 2024 के संभावित लोस चुनाव की तारीख बेशक अभी तय नहीं हुई है तथा परन्तु इसकी आमद की गर्माहट राज्य में अभी से ही महसूस होने लगी है। गुरदासपुर-पठानकोट संसदीय क्षेत्र भाजपा के दिवंगत सांसद एवं सिने स्टार विनोद खन्ना के पहले चुनाव के बाद से ही हॉट सीट बन गया था। स्व. खन्ना के निधन से रिक्त हुई इस सीट पर जो उपचुनाव हुआ, उसमें बेशक कांग्रेस से तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष (अब भाजपा में) के सुनील जाखड़ जीत दर्ज करने में सफल रहे परन्तु उनके विरुद्ध पहली बार चुनावी मैदान में उतरे भाजपा के दिग्गज नेता स्वर्ण सलारिया हार के बावजूद संसदीय क्षेत्र की जनता का दिल जीतने में सफल रहे। अब चूंकि फिर से चुनावी हवा बहने लगी हैं तथा लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होने लगी हैं तथा विभिन्न मुद्दे को लेकर सभी पार्टियां अपने वोट बैंक को साधने में लग गई हैं। 

केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा की मोदी सरकार इस बार भी चुनाव की जीत की हैट्रिक बनाने को लेकर कमर कस चुकी हैं। ऐसे में गुरदासपुर-पठानकोट लोकसभा संसदीय सीट फिर से हॉट सीट बनती दिख रही है। इसको लेकर सुगबगुगाहट शुरू हो गई है। ‘आप’ पार्टी जोकि राज्य में जीत की आंधी लेकर पिछले साल ही सत्तारूढ़ हुई है, के संभावित प्रत्याशियों आकलन करना फिलहाल दूर की कौड़ी है परन्तु केन्द्र में सत्ता सुख भोग रही भाजपा के संभावित प्रत्याशी को लेकर फिलहाल सियासी विश्लेषक जरूर अनुमान के करीब पहुंचते नजर आ रहे हैं। इसका कारण भी स्पष्ट है कि पिछले लोकसभा चुनावों में ऐन वक्त पर भाजपा नेतृत्व ने बॉलीबुड स्टार सन्नी देओल को चुनाव में उतारकर जीत दर्ज करवाई थी परन्तु सांसद बनने के बाद सन्नी देओल की अपने इस संसदीय क्षेत्र के प्रति बेरूखी व उदासीनता ही नजर आई तथा उनकी इस लोकसभा हलके में उपस्थिति भी उनके अब तक के कार्यकाल के दौरान नमात्र यां दूसरे शब्दों में गौण ही रही। 

ऐसे में हलके की जनता को आभास हुआ कि सन्नी देओल चुनाव लडक़र जनता की सेवा करने का मसौदा न लेकर सिर्फ जीत दर्ज करके पार्टी हाईकमान की झोली में ही डालने के लिए इस हलके में आए थे। हलके व जनता-जनार्दन के साथ सन्नी देओल का जुड़ाव व दिल से दिल का रिश्ता स्थापित होता अब तक नहीं दिखा। ऐसे में सहज ही अनुमान लगाया जा सकता है कि संभवत: सिने अभिनेता सन्नी देओल अब अपना अगला चुनाव न ही लड़ें क्योंकि इन चार वर्षों के दौरान उनकी अनुपस्थिति आम जनता को खुले रूप से चुभ भी रही है तथा इसकी टीस भी लोग महसूस करते हैं। इन परिस्थितियों यां बदले हुए सियासी माहौल में भाजपा के दिग्गज स्वर्ण सलारिया अपनी पूरी तरह अभी से ठोकते नजर आ रहे हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट न मिलने के बावजूद भी उनकी इस लोकसभा हलके में सक्रियता सौ फीसदी खुले रूप से देखने को मिली। 

सलारिया उपचुनाव बेशक हार गए परन्तु जनता का दिल जीतने में पूरी तरह सफल रहे। अब जब फिर 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिसात बिछ चुकी है, स्वर्ण सलारिया विभिन्न जनसेवी कार्यों से अपनी विशिष्ट उपस्थिति दर्ज करवाकर जनता की आंखों के तारे अभी से बने हुए हैं। खुद सलारिया के लफ्जों में वह कहते हैं कि किसान का बेटा हूं मातृभूमि की सेवा करना मेरा पहला दायित्व है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News