पंजाब में ED की बड़ी Raid, 60 अधिकारियों ने इन 3 घरों पर की छापेमारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 09:02 AM (IST)

तरनतारन (रमन): जिले के अधीन आते गांव सेरों में एक दर्जन से अधिक गाडिय़ों में सवार होकर पहुंचे इनफोर्समैंट डायरैक्टोरेट (ई.डी.) के लगभग 60 अधिकारियों व कर्मियों ने सकत्तर सिंह, गज्जन सिंह व सुलक्खन सिंह के घरों में छापेमारी की। इस अचानक छापेमारी के बाद जब परिजनों द्वारा दरवाजा नहीं खोला गया तो टीम को इलैक्ट्रोनिक कटर का इस्तेमाल करते हुए दरवाजा काटकर अंदर दाखिल होने के लिए मजबूर होना पड़ा। टीम ने देर रात खबर लिखे जाने तक अपनी कार्रवाई जारी रखी थी। 

जानकारी के अनुसार जिले के अधीन आते गांव  सेरों (जो नैशनल हाइवे-54 पर स्थित है) के  निवासी सकत्तर सिंह पुत्र मोहन सिंह व इसके भाई  गज्जन सिंह, सुलक्खन सिंह के घरों में सुबह  6 बजे टीम द्वारा अचानक दस्तक दी गई। सूत्रों के अनुसार छापेमारी के समय घर से ज्यादातर व्यक्ति फरार हो गए, बाकी परिजनों से टीम ने पूछताछ शुरू की। टीम के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान उपस्थित रहे जिन्होंने घर में किसी भी व्यक्ति को दाखिल नहीं होने दिया। यहां तक कि पत्रकारों को भी घरों के नजदीक आने से मना कर दिया। 

उक्त व्यक्तियों के घरों में की गई छापेमारी संबंधी किसी भी अधिकारी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई। टीम द्वारा घर में मौजूद लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइलों के अलावा परिजनों के बैंक खातों से संबंधित दस्तावेजों को कब्जे में लेते हुए बयान दर्ज किए गए। टीम द्वारा घर में मौजूद विभिन्न जमीनों से संबंधित रजिस्ट्रियां व अन्य दस्तावेज भी कब्जे में लिए जाने की सूचना प्राप्त हुई है। छापेमारी के समय टीम के सदस्यों द्वारा किसी भी पारिवारिक सदस्य को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। कई घंटों तक भूखे-प्यासे परिजनों से टीम की पूछताछ जारी रही। टीम द्वारा घरों में से क्या-क्या बरामद किया गया है, इसकी जानकारी जांच मुकम्मल होने के बाद मीडिया के सामने रखी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News