पंजाब के सरकारी स्कूलों की  PTM पर भी दिखेगा कोड ऑफ कंडक्ट का असर, इस दिन घोषित होगा परिणाम

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 10:34 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): राज्य के सरकारी स्कूलों में होने वाली पेरैंट्स-टीचर्स मीटिंग इस बार पिछले 2 वर्षों के दौरान हुई मीटिंगों से कुछ अलग होगी। इसमें न तो मुख्यमंत्री पहुंचेंगे और न ही शिक्षा मंत्री या हलका विधायक, सरपंच या कोई अन्य नेता। इसकी वजह लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लगा कोड ऑफ कंडक्ट पूरी तरह से इस पी.टी.एम. पर भी लागू होगा। 

यह भी पढ़ें : Holidays: स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का ऐलान, जानें कब से कब तक

जानकारी के अनुसार सभी सरकारी स्कूलों में 28 मार्च को पी.टी.एम. करवाने के आदेश स्टेट कौंसिल आफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग की ओर से जिला शिक्षा अधिकारियों व स्कूल प्रमुखों को दिए गए हैं। पेरैंट्स टीचर मीटिंग में सभी नॉन-बोर्ड कक्षाओं के परिणाम की घोषणा की जाएगी। इस संबंध में स्टेट कौंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा 26 फरवरी से 15 मार्च तक राज्य के सभी स्कूलों (प्राइमरी, अपर प्राइमरी, सैकेंडरी और सीनियर सैकेंडरी) में नॉन-बोर्ड कक्षाओं पहली से चौथी, छठी, 7वीं, 9वीं और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षाएं करवाई जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका, भाजपा के संपर्क में 2 MP... पढ़ें पूरी खबर

इस संबंध में पहले जारी दिशा निर्देशों में कहा गया था कि सभी स्कूलों द्वारा 20 मार्च तक अपना परिणाम तैयार किया जाएगा। अब वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम, विद्यार्थियों की परफॉर्मेंस, उनकी उपस्थिति और विद्यार्थियों की अन्य उपलब्धियां के संबंध में अभिभावकों को अवगत करवाने के लिए 28 मार्च को राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में पेरैंट्स टीचर मीटिंग (पी.टी.एम.) का आयोजन किया जाएगा। पी.टी.एम. का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। इस मीटिंग में अधिक से अधिक अभिभावकों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उक्त मीटिंग के दौरान मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News