पैर फिसलने से बुजुर्ग महिला रेल लाइनों पर गिरी, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

1/8/2020 8:41:25 AM

जालंधर(गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दोपहर करीब 2.30 बजे उस समय दर्दनाक हादसा हो गया, जब एक बुजुर्ग महिला रेल लाइनों में गिरकर ट्रेन की चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। महिला की पहचान कमला देवी (65) पत्नी लाल चंद निवासी यमुनानगर के रूप में हुई है।

जानकारी अनुसार बुजुर्ग महिला कमला देवी अपनी बहू मनीषा के साथ प्लेटफार्म नंबर-2 पर ट्रेन के इंतजार में खड़ी थी। अमृतसर से आई अमृतसर-कानपुर सुपरफास्ट अभी प्लेटफार्म पर रूकी थी कि पीछे 7-8 कोच ए.सी. होने के कारण वे अगले डिब्बों में चढ़ने के लिए भागने लगीं। बहु मनीषा तो ट्रेन में चढ़ गई लेकिन बारिश के कारण प्लेटफार्म नंबर-2 का फर्श गीला होने के कारण बुजुर्ग महिला कमला का पैर फिसल गया और वह सीधा रेल लाइनों में जा गिरी और ट्रेन की चपेट में आ गई। मौके पर खड़े लोगों ने उसे रेल लाइनों में से निकालने के लिए काफी जद्दोजहद की। इस दौरान महिला के कपड़े भी फट गए। 
PunjabKesari, Elderly woman died by train hit due to foot slipping
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे जी.आर.पी. के ए.एस.आई. पाल कुमार व अन्य मुलाजिमों ने 108 एम्बुलैंस को सूचित किया। घटना के काफी देर बाद पहुंची एम्बुलैंस में महिला को घायल अवस्था में सिविल अस्पताल में  पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। थाना जी.आर.पी. के ए.एस.आई. पाल कुमार ने कहा कि इस संबंध में धारा-174 के तहत कार्रवाई की गई है। कल पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जाएगा।

अपनी बेटी से मिलने आई थी जालंधर:  
बुजुर्ग महिला कमला देवी अपनी बहू मनीषा के साथ भार्गव कैंप में रहती अपनी बेटी से मिलने आई हुई थी। दोनों सास-बहू वापस यमुनानगर जाने के लिए सिटी स्टेशन पहुंची थी। उनके पास जनरल टिकटें थी परंतु कानपुर एक्सप्रैस के पीछे जनरल कोच नहीं था। अगले डिब्बों में चढ़ने से पहले ही यह हादसा हो गया। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News