लोक सभा में खाली हुई सीट पर चुनावी आहट, इस उम्मीदवार पर टिकीं नजरें

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 05:40 PM (IST)

लहरागागा (गर्ग): राज्य के अंदर आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की तरफ से लोक सभा हलका संगरूर से बतौर मैंबर पार्लियामेंट इस्तीफा दे दिया गया था। खाली हुई इस लोक सभा सीट पर उप चयन की आहट ने लोक सभा हलका संगरूर की राजनीति में गर्माहट ला दी है जिस कारण जहां अलग-अलग राजनीतिक पार्टियां भाजपा, कांग्रेस, अकाली दल (बादल), अकाली दल (संयुक्त) और अन्यों ने अपनी-अपनी विधि के साथ हलके अंदर राजनीतिक जमीन तलाशनी शुरू कर दी है।

वहीं आम आदमी पार्टी के संभावी उम्मीदवार को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। उक्त मामले पर जब कुछ राजनीतिक माहिरों, बुद्धिजीवियों और आम जनता के साथ ‘आप’ उम्मीदवार को लेकर बातचीत की गई तो एक धड़ल्लेदार, निडर, ईमानदार, लोक सेवा को समर्पित एक पुलिस अधिकारी का नाम सबसे अधिक चर्चा में आया। इसके साथ-साथ एक पंजाबी कलाकार, एक उद्योगपति और किसी बाहरी कद्दवार ‘आप’ नेता की पत्नी के चयन लड़ने की चर्चा का बाजार भी गर्म है परन्तु सबसे अधिक प्रबल दावेदारी पुलिस अधिकारी की उभर कर सामने आई है। यह तो सब ‘आप’ सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पर निर्भर करता है कि वह किस उम्मीदवार पर अपना भरोसा जताते हैं।

एक बात स्पष्ट है कि 'आप' पार्टी जिसको भी टिकट देगी उस उम्मीदवार की जीत की और ज्यादा उम्मीद है। दूसरी तरफ कांग्रेस का अंदरूनी काटो क्लेश और पंजाब के कई दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के पार्टी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चल रही चर्चाएं वर्करों के गले की हड्डी बनीं हुई हैं। वर्कर अधेड़बुन में हैं कि आखिरकार वह करे तो क्या करें। भाजपा और अकाली दल (बादल) के इकठ्ठा होने की चर्चाओं के बीच इन पार्टियों के उम्मीदवारों बारे अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। उप चयन दौरान लोक सभा हलका संगरूर से आम आदमी पार्टी के विरुद्ध बाकी राजनीतिक पार्टियों की तरफ से सांझा उम्मीदवार चयन मैदान में उतारने से इन्कार भी नहीं किया जा सकता जिस कारण चयन मुकाबला सख्त और दिलचस्प हो सकता है। फिलहाल लोक सभा उप चयन को लेकर हलके अंदर अलग-अलग पार्टियों के संभावी उम्मीदवारों को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। राजनीतिक ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News