हाईकोर्ट के आदेशों के विपरीत काटे जा रहे पंजाब की गऊशालाओं के बिजली कनैक्शन

punjabkesari.in Saturday, Apr 13, 2019 - 08:27 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): गऊशालाओं के बिजली कनैक्शन काटने पर हाईकोर्ट द्वारा रोक लगाने के बावजूद पावर निगम द्वारा बिजली कनैक्शन काटे जा रहे हैं जोकि हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन है। उक्त बातों का प्रकटावा गौसेवा कमीशन के पूर्व चेयरमैन कीमती भगत ने बातचीत के दौरान करते हुए कहा कि पिछले वर्ष 12 अक्तूबर को माननीय हाईकोर्ट द्वारा आदेश जारी किए गए थे, जिसमें चीफ सैक्रेटरी पंजाब व पावर निगम के सी.एम.डी. को कमेटी बनाने के आदेश दिए गए थे।

उक्त आदेशों के मुताबिक 2 माह में कमेटी बनाई जानी थी लेकिन 6 माह का समय बीत जाने के बाद भी कमेटी नहीं बनाई जा सकी। कीमती भगत ने कहा कि पंजाब में कुल 472 गऊशाला हैं जिनके कनैक्शन काटे जा रहे हैं। गऊसेवा मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी कृष्णानंद ने कहा कि पंजाब सरकार के पास काऊ सैस के रूप में 45 करोड़ रुपए एकत्रित हुए लेकिन इसका इस्तेमाल गौधन की सेवा-संभाल के लिए नहीं किया गया।उन्होंने कहा कि कीमती भगत के चेयरमैन रहते पंजाब मेें गऊशालाओं को मुफ्त बिजली दी जा रही थी लेकिन कांग्रेस के सत्ता में आती ही मुफ्त बिजली देनी बंद कर दी गई। 

कीमती भगत ने कहा कि पंजाब की गऊशालाओं का बिजली बिल 6.36 करोड़ रुपए बकाया है जोकि पंजाब सरकार काऊ सैस के रूप में इक_ी हुई राशि से अदा करे। अगर सरकार ने ऐसा नहीं किया तो गऊभक्तों को साथ लेकर पंजाब सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाएंगे, जिसके लिए पंजाब सरकार की नीतियां जिम्मेदार होंगी। बातचीत के दौरान सुरिन्द्र भगत, सुभाष पंडोरी, सी.ए. अश्विनी, रूपेश अरोड़ा, सन्नी अरोड़ा, विनय शर्मा व अन्य मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News