शर्मनाक! पोस्ट ऑफिस में ऐसी हरकत करते रंगे हाथों पकड़ा क्‍लर्क

punjabkesari.in Friday, Apr 23, 2021 - 12:18 PM (IST)

लुधियाना: पोस्‍ट ऑफिस के जिला बचत विभाग में व्‍यापक स्‍तर पर फैले भ्रष्‍टाचार का भंडाफोड़ करते हुए विजीलैंस विभाग की लुधियाना इकाई ने वीरवार को एक क्‍लर्क को 4,000 रुपए रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह राशि एक एजैंटों का लाइसैंस रीन्‍यू करने की एवज में वसूली गई थी। आरोपी की पहचान राजिंद्र कुमार के रूप में हुई है। उसके खिलाफ भ्रष्‍टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत केस दर्ज करके उसकी चल-अचल सम्पति की छानबीन की जा रही है।

वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक रूपिंद्र सिंह ने उक्‍त जानकारी देते हुए बताया कि यह कार्रवाई तहसील खन्‍ना के गांव हरिऊ कलां के दविंद्र सिंह की शिकायत पर अमल में लाई गई। दविंद्र व उसका एक साथी राम आसरे जिला छोटी बचत विभाग के स्‍टैंडर्ड एजैंसी सिस्‍टम के तहत एजैंट के रूप में काम करते हैं। ये एजैंट खन्‍ना के हैड पोस्‍ट आफिस व सब-डिवीजनों के अधीन आते लोगों की एफ.डी. आदि करते हैं जिसके बदले इन्‍हें कमीशन मिलता है।

उन्‍होंने बताया कि जिला बचत अधिकारी लुधियाना के आफिस में तैनात आरोपी क्‍लर्क राजिंद्र कुमार आला अधिकारियों के नाम पर एजैंटों से कथित तौर पर रिश्‍वत मांगता है और न देने पर दिन त्‍यौहारों व लाइसैंस रीन्‍यू इत्‍यादि का बहाना बनाकर उन्‍हें परेशान करता है।

एस.एस.पी. ने बताया कि जब शिकायतकर्त्ता व राम आसरे ने रिश्‍वत देने से मना कर दिया तो आरोपी ने दोनों को अपना रिकार्ड लेकर निजी तौर पर उपस्थित होने संबंधी विभाग की तरफ से नोटिस जारी कर दिया। 6 दिन पहले दोनों एजैंट आरोपी से मिले तो उसने दोनों से 2,000-2,000 रुपए की डिमांड की। काफी मिन्‍नतें करने के बावजूद आरोपी रिश्‍वत लेने पर अड़ा रहा।

रूपिंद्र ने बताया कि इस पर दविंद्र ने इसकी शिकायत विजीलैंस के पास की। कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए डी.एस.पी. जसविंद्र सिंह को जिम्‍मदारी सौंपी गई जिन्‍होंने राजिंद्र को सरकारी गवाहों नगर निगम जोन-सी के ए.टी.पी. सतीश कुमार व स्‍पोर्ट्स कोच प्रवीण ठाकुर की मौजूदगी में 4,000 रुपए रिश्‍वत लेते हुए रंगे हाथ काबू कर लिया। आरोपी की संपति की छानबीन के लिए अलग-अलग टीमों को काम पर लगा दिया गया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News