पावरकॉम विभाग के कर्मचारियों ने की जमकर नारेबाजी, जानें क्या है मामला

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 02:52 PM (IST)

लुधियाना (खुराना): पावर कॉम विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा आम आदमी पार्टी के विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ गाली-गलौज और दुर्व्यवहार करने जैसे संगीन आरोप लगाते हुए पावर कॉम विभाग की सुंदर नगर डिवीजन में धरना प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की गई है।  मामले संबंधी जानकारी देते हुए विभाग जे.ई साहिल शर्मा ने आरोप लगाए हैं कि वार्ड प्रधान जसविंदर संधू में उसके दो अन्य साथियों द्वारा गत दिनों कथित तौर पर शराब के नशे में धुत होकर पावर कॉम विभाग के कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज व दुर्व्यवहार किया गया है। उन्होंने कहा एक तो पहले ही विभाग में सिर्फ 22 फीसदी के करीब कर्मचारी काम कर रहे हैं ऊपर से सियासी नेताओं के चहेतों द्वारा कर्मचारियों को जानबूझ कर परेशान किया जा रहा है। 

PunjabKesari

उन्होंने दावा किया कि विभाग में 160 लाईनमैनों की पोस्ट खाली पड़ी है जबकि सुंदर नगर डिवीजन कार्यालय में सिर्फ 10 कर्मचारी ही काम कर रहे हैं। ऐसे में एक कर्मचारी 10-10 कर्मचारियों के हिस्से का काम कर रहे हैं और बदले में कर्मचारियों को शाबाशी देने की जगह 86 नेताओ के खासमखास कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज व दबाव बनाने की नीति अपना रहे हैं जिस किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कर्मचारियों द्वारा अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल की गई है और जब तक कर्मचारियों के साथ गाली गलौज और दुर्व्यवहार करने के मामले में जसविंदर संधू व उनके साथियों द्वारा पब्लिकली माफी नहीं मांगी जाएगी तब तक कर्मचारियों की हड़ताल जारी रहेगी ।

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे: विधायक ग्रेवाल 

उधर इस मामले पर बातचीत करते हुए विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल ने कहा कि पावर कॉम विभाग जे.ई जानबूझकर बस्ती जोधेवाल के नजदीक पड़ते कैलाश नगर और काकोवाल रोड पर बिजली की सप्लाई काटकर लोगों को परेशान कर रहे थे। मामले संबंधी पता चलने पर वह खुद चुनाव से ठीक 2 दिन पहले रात करीब 1 बजे मौके पर पहुंचे जहां पर उनके द्वारा पावर कॉम विभाग के चीफ इंजीनियर सहित अन्य उच्च अधिकारियों को बुलाया विधायक ग्रेवाल ने दावा किया है कि पावर कॉम विभाग जे.ई कथित तौर पर  बिना रिश्वत लिए लोगों की बिजली ठीक नहीं करते हैं और अब दबाव बनाने के लिए जानबूझकर धरना प्रदर्शन करने की नीति अपना रहे हैं।

PunjabKesari

उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी के वार्ड प्रधान या फिर कार्यकर्ताओं पॉवर कॉम विभाग के किसी भी कर्मचारी के साथ गाली और दुर्व्यवहार नहीं किया गया है जबकि अब कर्मचारी रिश्वत लेने संबंधी पोल खुलने और सख्ती होने के कारण धरना प्रदर्शन करने जैसी नापाक हरकतों पर उतर रहे हैं। उन्होंने कहा कर्मचारियों द्वारा जानबूझकर बिजली की लाइनें काट कर लोगों को परेशान किया जा रहा है जिसके कारण लोगों को भयानक गर्मी और पीने के पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

 उन्होंने कहा सरकार द्वारा कर्मचारियों की ऐसी नापाक हरकतों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में विधायक ग्रेवाल ने कहा कि अगर पावर कम विभाग के कर्मचारी सच्चे हैं तो वह किसी भी धार्मिक स्थल में चढ़कर कसम खाए कि पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता द्वारा उनके साथ गलत किया गया है। उन्होंने कहा यह तो पावर कॉम विभाग के कर्मचारी उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात कर रहे हैं । 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News