नगर कौंसिल के दफ्तर में आपस में भिड़े ई.ओ. और पार्षद, माहौल बना तनावपूर्ण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 05:47 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): नगर कौंसिल बरनाला में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब मौजूदा पार्षद तथा ई.ओ. आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक मौजूदा पार्षद ने ई.ओ. सुनील दत्त वर्मा पर कथित तौर पर जातिसूचक शब्द कहने के आरोप लगाए। इस बात की पुष्टि वहां मौजूद अन्य पार्षदों ने भी की। मामला यहां तक पहुंच गया कि पार्षदों ने इसकी शिकायत एस.एस.पी. बरनाला, एस.सी. कमीशन पंजाब, भारत सरकार तथा अन्य अदारों को लिखित तौर पर दे दी।

मेरे कमरे से बाहर हो जा, नहीं तो धक्के देकर बाहर निकालूंगा

बातचीत करते वार्ड नंबर 14 के पार्षद भूपेन्द्र सिंह भिंदी ने कहा कि वह अपने वार्ड के कामकाज के लिए ई.ओ. सुनील दत्त वर्मा के पास गया था। वहां उससे पहले एक मौजूदा पार्षद धर्मेन्द्र सिंह शैंटी तथा शहर के गणमान्य व्यक्ति तेजिन्द्र सिंह सोनी जागल तथा नीरज जिंदल भी बैठे थे। उन्होंने अपने वार्ड के कामकाज के लिए जब ई.ओ. को कहा तो उन्होंने बुरा-भला बोलना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने जातिसूचक शब्द बोलकर कहा कि कमरे से बाहर हो जाओ, नहीं तो धक्के मारकर बाहर निकालूंगा। पार्षद ने कहा कि ई.ओ. ने उनकी जाति का अपमान किया है और उनके दिल को ठेस पहुंचाई है। इसके साथ ही उन्होंने एस.सी. एक्ट का उल्लंघन किया है। यदि इसके विरुद्ध केस दर्ज न किया गया तो उन्हें सख्त कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

प्रतिनिधियों की बेइज्जती करते हैं ई.ओ.

अकाली दल के नेता तथा पूर्व पार्षद तेजिन्द्र सिंह सोनी जागल ने कहा कि ई.ओ. सुनील दत्त वर्मा चुने हुए प्रतिनिधियों की बेइज्जती करते हैं। उनकी माता जी भी मौजूदा पार्षद हैं। उन्हें भी अपने वार्डों के कामकाज के लिए नगर कौंसिल के दफ्तर आना पड़ता है, प्रत्येक पार्षद से ई.ओ. का यही व्यवहार है। उनकी मांग है कि ई.ओ. के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। तेजिन्द्र सिंह ने कहा कि ई.ओ. के खिलाफ यदि सख्त कार्रवाई न की गई तो वे नगर कौंसिल का दफ्तर बंद करवाकर शहर में भी हड़ताल करवाकर, अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना लगवाएंगे, जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

प्रतिनिधियों की बेइज्जती नहीं करेंगे बर्दाश्त

भाजपा नेता नीरज जिंदल ने कहा कि जब से ई.ओ. सुनील दत्त वर्मा ने बरनाला नगर कौंसिल का चार्ज संभाला है। तभी से दफ्तर का माहौल खराब हो गया है। यह कई बार चुने हुए प्रतिनिधियों की बेइज्जती कर चुका है जो उन्हें बर्दाश्त नहीं। यदि ई.ओ. को तुरंत पर सस्पेंड करके उसके खिलाफ केस दर्ज न किया गया, तो सारे शहरवासियों को साथ लेकर तीखा संघर्ष शुरू किया जाएगा, जो प्रशासन के लिए संभालना भी मुश्किल हो जाएगा।

मीटिंग में हूं बाद में बात करता हूं

जब इस संबंधी ई.ओ. सुनील दत्त वर्मा के साथ उनका पक्ष जानने के लिए फोन पर बातचीत की गई, तो उहोंने कहा कि वह मीटिंग में हैं और आधे घंटे बाद बात करेंगे लेकिन उन्होंने बातचीत नहीं की। इसके बाद उन्होंने अपना फोन नहीं उठाया। जब इस संबंधी थाना सिटी-1 के इंचार्ज बलजीत सिंह से बातचीत की गई, तो उन्होंने कहा कि पार्षद भिन्द्र सिंह भिंदी ने पुलिस के पास लिखित शिकायत दी है। उनके द्वारा इस मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। जांच के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News