आबकारी व कर विभाग ने 2100 पेटियां नाजायज शराब बरामद की

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 10:01 PM (IST)

राजपुरा(निर्दोष,चावला): आबकारी विभाग की तरफ से आबकारी विभाग में तैनात पुलिस के साथ मिलकर एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए अरुणाचल प्रदेश के लिए बनी देसी शराब क्रेजी रोमियो की नाजायज रूप से दो कैंटरों में ले जा रही 2100 शराब की पेटियां शराब बरामद करने में सफलता हासिल की है। इस बारे में जानकारी देते हुए आबकारी विभाग में तैनात एआईजी स. गुरचेन सिंह धनोआ ने बताया कि यह कार्रवाई पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई तंदुरुस्त पंजाब मिशन के तहत की गई है। 

आईजी ने बताया कि राजपुरा रोड पर स्थित घनौर पुल के पास आबकारी व कर विभाग के ईटीओ राजीव शर्मा, इंस्पैक्टर दीनदयाल समेत एएसआई जयदीप शर्मा व ए.एस.आई. जयदीप सिंह ने अपनी पार्टी के साथ नाका लगाया हुआ था। इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि अरुणाचल प्रदेश के लिए बनाई गई शराब दो गाडिय़ों में भरकर ले जाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस पर कार्यवाही करते हुए जब दो कैंटरोंको जांच के लिए रोका गया तो इनके ड्राइवरों ने कोई दस्तावेज पेश नहीं किए बल्कि यह दोनों वहां से भाग गए। 

इस तरह दोनों पंजाब वैट एक्ट 2005 के आधीन रोक लिया गया। स. धनोआ ने बताया कि इन कैंटरों कि तलाशी ली गई तो इन गाडिय़ों में 2100 पेटियां क्रेजी रोमियो फॉर सेल अरुणाचल प्रदेश शराब बरामद की गई। पकड़ी गई शराब के कागजात भी जाली पाए गए जोकि टैक्स चोरी का मामला भी बनता है। ड्राइवरों की पहचान शमी मित्तल वासी मंडी गोबिंदगढ़ और कुट्टी नाम के व्यक्ति के तौर पर हुई है। एआईजी कि इस पर कार्यवाही करते हुए शम्भू पुलिस थाने में एक्साइज एक्ट कि विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि नाजायज शराब की बरामदगी करने वाली टीम में पुलिस के जवान गगनदीप सिंह और कुलदीप सिंह भी शामिल थे
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News