कनाडा में रह रही युवती की फेसबुक आई.डी. हैक कर पोस्ट की आपत्तिजनक तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 01:24 PM (IST)

लुधियाना: कनाडा में रह रही भारतीय मूल की एक युवती की फेसबुक आई.डी. हैक करके आपत्तिजनक पोस्ट डालने व उसके भाई को धमकियां देने के मामले में करीब 9 माह तक चली लंबी जांच के बाद आखिरकार थाना सदर में आई.टी. एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है जिसमें गांव ललतों खुर्द के राजप्रीत सिंह को अभियुक्त बनाया गया है। 

इस संबंध में युवती के भाई ने 2 जनवरी 2020 को पुलिस कमिश्नर के समक्ष पेश होकर शिकायत दी थी कि कनाडा में रह रही उसकी बहन की फेसबुक आई.डी. किसी ने हैक कर ली है और हैकर उसका गलत इस्तेमाल करके उस पर आपत्तिजनक पोस्ट व फोटो डाल रहा है। इतना ही नहीं, उसे भी धमकियां भरी कॉल आ रही है जिसकी जांच का जिम्मा साइबर क्राइम सैल की प्रभारी इस्पैक्टर सुखपाल कौर को दिया गया।

जांच के दौरान पाया गया कि युवती 29 अप्रैल 2016 को भारत से कनाडा चली गई थी जोकि 31 जनवरी 2019 को भारत वापस लौटी और 2 मार्च 2019 को फिर कनाडा चली गई थी। 25 दिसम्बर 2019 को फेसबुक आई.डी. हैक कर ली गई थी, जिसका पता 31 दिसम्बर को चला जब भाई ने एक मैसेज पढ़ कर उससे सम्पर्क किया। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई।

शिकायत मिलने के बाद साइबर सैल ने फेसबुक प्रबंधकों से सम्पर्क करके युवती की आई.डी. को डी-एक्टीवेट करवाया गया और उनसे रिकार्ड मांगा गया। फेसबुक प्रबंधक द्वारा पुलिस को उपलब्ध करवाए गए रिकार्ड में यह सामने आया कि युवती की फेसबुक आई.डी. राजप्रीत द्वारा हैत की गई है और उसने ही युवती की फोटो किसी अनजान व्यक्ति के साथ एडिट करके अपने मोबाइल के माध्यम से युवती की हैक की गई फेसबुक आई.डी.पर पोस्ट की है और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। उसने ही उनको धमकियां भी दी हैं जिसके बाद यह केस दर्ज किया गया। पुलिस का कहना है कि आरोपी की तलाश की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News