विवाह करवा कनाडा भेजने की साजिश में फंसा परिवार, लाखों की ठगी कर लड़की फरार

12/4/2020 5:18:07 PM

मुल्लांपुर दाखा (कालिया): जसपाल कौर पत्नी राज सिंह निवासी गांव बद्दोवाल ने डी. जी. पी. पंजाब से इंसाफ की मांग करते आरोप लगाया कि उसके पुत्र जसप्रीत सिंह को विदेश लेकर जाने के लिए गुरलीन कौर के पिता रजिन्दर सिंह और माता सर्बजीत कौर निवासी बाबा नन्द सिंह नगर ने 17 लाख रुपए की ठगी मारी है। इसके उलट अब उसके बेटे को विदेश बुलाने की जगह उनको झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे हैं और यह दोनों विदेश भागने की फिराक में हैं क्योंकि उनका वीजा लगा हुआ है। उन्होंने इनको विदेश भागने से रोकने के लिए पासपोर्ट जब्त कर कानूनी तौर पर इंसाफ की मांग की है।

इस मामले की जांच थाना प्रमुख रमनदीप कौर कर रही हैं। उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर मामले की पड़ताल जारी है। जसपाल कौर ने बताया कि गुरलीन कौर के माता-पिता ने कहा था कि हमारी बेटी बारहवीं पास है और आइलेट्स में साढ़े 6 बैंड हासिल किए हैं। वह अपनी बेटी को विदेश भेजना चाहते हैं, उनके पास पैसे न होने के कारण उन्हें पैसे खर्च करने वाला परिवार चाहिए था। उनकी बातों में आकर और अपने बेटे जसप्रीत सिंह के अच्छे भविष्य को देखते हुए उसका विवाह गुरलीन कौर के साथ 14 अगस्त 2019 को कर दिया और 23 मई 2019 को 3 लाख रुपए, 24 मई 2019 को 3 लाख, 27 मई 2019 को ढाई लाख रुपए, फिर 20 हजार रुपए और 29 मई 2019 को 3 लाख रुपए, 30 मई 2019 को ढाई लाख रुपए जो कुल रकम 14 लाख 35 हजार रुपए बनती है, बैंक के चैक के द्वारा रजिंदर सिंह को दी गई।

इसके बाद गुरलीन कौर की एयर टिकट, इंश्योरेंस टिकट, डॉलर खरीदने के लिए कोर्ट मैरिज, नया खाता (एक्सिस बैंक में) खुलवाने के लिए, 2 लाख 11 हजार रुपए अलग-अलग तरीकों में लिए और विवाह के खर्च पर 1 लाख के अलावा गुरलीन कौर को सोने की चेन और एक कड़ा आदि गहने भी दिए। लेकिन ठगी मारने की नीयत से वे गुरलीन कौर को विवाह के बाद यह बहाना लगा कर अपने घर ले गए कि वह मैरिज रजिस्टर्ड करवाने के बाद वापिस भेज देंगे। 

फिर वह बहाने बनाते रहे और कह दिया कि गुरलीन कौर जसप्रीत सिंह के साथ कनाडा में अपना जीवन बसर करेगी। इस तरह उनके करीब 17 लाख रूपए खर्च हो गए। अब उन्होंने साफ कह दिया कि हमने आपके लड़के को बाहर नहीं बुलाना और पैसे वापिस करने की जगह उन्हें गाली-गलौच कर झूठे केस में फंसाने की धमकी देनीं शुरू कर दीं। उन्होंने ए.डी.जी.पी. पंजाब से इंसाफ की गुहार लगाई है। जब इस संबंधी लड़की की माता सर्बजीत कौर के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि उन पर लगाऐ जा रहे सभी आरोप बेबुनियाद हैं, खर्च हुआ पैसा वह वापिस करने को तैयार हैं।


Tania pathak

Recommended News