समराला में किसान आंदोलन दौरान धरने पर बैठे ''किसान'' की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 02:01 PM (IST)

समराला (गर्ग): पंजाब में कृषि बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन दौरान बुधवार को धरने पर बैठे एक और किसान की मौत हो गई। समराला में रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठे किसानों में शामिल किसान गुरमीत सिंह (55) की अचानक सेहत बिगड़ गई।

PunjabKesari

कुछ पलों में ही उसने धरने वाली जगह पर ही दम तोड़ दिया। मृतक किसान गुरमीत सिंह माछीवाड़ा का रहने वाला है और वह किसान यूनियन का सक्रिय मैंबर होने के कारण पिछले 2 महीने से चल रहे इस किसान आंदोलन में शामिल हो रहा था।

PunjabKesari

आज भी वह हर रोज की तरह रेलवे स्टेशन के बाहर चल रहे किसान धरने में शामिल था और अचानक सेहत बिगड़ने के कारण उसकी मौत हो गई। दूसरी तरफ़ चंडीगढ़ में पंजाब की समूह किसान जत्थेबंदियों की अगले संघर्ष की रूप -रेखा को लेकर चल रही मीटिंग दौरान जैसे ही समराला में धरने में शामिल एक किसान की मौत हो जाने की ख़बर पहुंची तो समूचे किसान जत्थेबंदियों में शोक की लहर फैल गई।

PunjabKesari

किसान नेताओं ने संघर्ष दौरान अपने इस साथी की मौत के लिए केंद्र सरकार को ज़िम्मेदार बताते हुए गुस्सा जाहिर किया है। धरने वाली जगह पर भी एकत्रित हुए किसानों में इस तरह अचानक संघर्ष दौरान अपने एक साथी की मौत होने पर गुस्से लहर फैल गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News