किसान जत्थेबंदियों ने घेरे पावरकॉम अधिकारी, की यह मांग

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 03:42 PM (IST)

तपा मंडी (शाम,गर्ग): थाना तपा अधीन पड़ते गांव ढिलवां की राजा पत्ती में कुंडी पकड़ने गए पावरकॉम अधिकारी का किसान जत्थेबंदियों ने घेराव करके रोष प्रदर्शन करने बारे जानकारी मिली है। पावरकॉम सब-डिवीजन 1 के एस.डी.ओ. जस्सा सिंह के नेतृत्व में प्रकट सिंह, अमनदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और समूह कर्मचारियों ने खड्डी रोड स्थित एक घर में सीधी कुंडी लगाकर बिजली चोरी करने के मामले बारे उच्च -आधिकारियों को शिकायत करके सारा मामला उनके ध्यान में लाया गया है।

PunjabKesari

उसके बाद पावरकॉम के आधिकारियों ने जैमल सिंह वाला रोड स्थित राजा पत्ती में घरों की चैकिंग करनी शुरू कर दी। इस चैकिंग की भनक किसान जत्थेबंदियों को लगने पर बलोर सिंह जिला प्रधान, रूप सिंह पूर्व प्रधान, हाकम सिंह ढिल्लवां, गोरा सिंह, जगतार सिंह, मलकीत सिंह, बिक्कर सिंह, लखविन्दर सिंह, पंच गुरजीत कौर, जसवीर कौर पूर्व सरपंच, सुरिन्दर कौर आदि बड़ी संख्या में पहुंची महिलाओं और किसानों ने पावरकॉम की टीम का घेराव कर लिया। उक्त लोगों ने पावरकॉम के आधिकारियों पर दोष लगाते कहा कि बिजली अधिकारी घर परिवारों को बिना बताए दीवारों फांद कर घरों के मीटर चैक करने लग पड़ते हैं क्योंकि घर के मालिक अपने खेतों में गए होते हैं। उन्होंने पावरकॉम आधिकारियों से मांग करते कहा कि वीरां नामक किसान जो कि बहुत ही गरीब है की पकड़ी गई कुंडी को छुड़वाया जाए। उन्होंने कहा कि जब तक अधिकारी किसान जत्थेबंदियों के साथ जुर्माना न डालने बारे बात नहीं करेंगे तब तक यह घेराव जारी रहेगा। यदि यह प्रयास करने के बाद भी मामला न सुलझाया गया तो लगातार रोष प्रदर्शन किया जाएगा। 

PunjabKesari

इस घटना का पता लगते तपा से ही डी.एस.पी. गुरविन्दर सिंह के नेतृत्व में थाना प्रमुख नरदेव सिंह, सब-इंस्पेक्टर अमित सिंह के नेतृत्व में पहुंचकर किसान नेताओं को समझाने की बहुत कोशिश की परन्तु उनका एक ही मकसद कि पकड़ी कुंडी छोड़ी जाए और आगे से गांव में चैकिंग न की जाए। मौके पर उपस्थित एस.डी.ओ. जस्सा सिंह ने कहा कि पकड़ी गई कुंडी बारे उच्च आधिकारियों को बताया गया है और जो भी जुर्माना होगा वह भरना पड़ेगा। उन्होंने स्पष्ट करते कहा कि कोई भी अधिकारी दीवार फांद कर घरों में दाखिल नहीं हुआ। इस मौके एस.डी.ओ. पुरुषोत्तम दास और पावरकॉम के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News