मुसीबत में Punjab के लोग, हर तरफ जाम, रास्ते Divert, यहां पढ़ें...

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 03:39 PM (IST)

पंजाब डेस्कः किसानों द्वारा धान की खरीद व्यवस्थित रूप से सुनिश्चित करने को लेकर पंजाब में  संघर्ष जारी है।  किसानों द्वारा नेशनल हाईवे (जालंधर-लुधियाना रोड) पर मैकडोनलज के सामने,  फगवाड़ा में भी  धरना दिया जा रहा है।

PunjabKesari

वहीं पुलिस ने पी.ए.पी. चौक पूरी बंद कर दिया है।  ऐसे में ट्रैफिक को गोराया, अलग-अलग गांवों से निकाला जा रहा है। वहीं  ट्रेन के जरिए भी लोग अपने गंतव्य पर पहुंच सकते है। लेकिन अगर आप गाड़ी से जालंधर की तरफ आ रहे है तो काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

PunjabKesari

क्या है मामला
बता दें कि भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के मुख्य प्रवक्ता और दोआबा प्रभारी जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला ने बताया कि बलबीर सिंह राजेवाल यूनियन द्वारा 3 दिन पहले जालंधर के डिप्टी कमिश्नर हिमांशु अग्रवाल को एक मांग पत्र दिया था, जिसमें मंडियों में धान की लिफ्टिंग न होने पर किसानों को डी.ए.की खाद ना मिलने संबंधित जानकारी दी गई थी। सरकार द्वारा उनकी मांगे पूरी ना करने के कारण किसानों को 21 अक्टूबर को नेशनल हाईवे (जालंधर-लुधियाना रोड) पर मैकडोनलज के सामने धरना देने के लिए मजबूर होने पड़ रहा है। जत्थेदार जंडियाला ने यह भी बताया कि डी. ए.पी. खाद मामले को लेकर कृषि पदाधिकारी की विजिलेंस जांच कराने की भी मांग की गई है। उन्होंने कहा कि डी. ए.पी. खाद न मिलने से दोआबा क्षेत्र के तमाम किसानों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News