दिल्ली-कटरा एक्सप्रैस-वे का सर्वे करने आए कंपनी के मुलाजिमों को किसानों ने बनाया बंधक

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 09:43 AM (IST)

भवानीगढ़(विकास, संजीव): केन्द्र के प्रोजैक्ट अधीन गांवों के बीच से होकर निकलने वाले प्रस्तावित दिल्ली-कटरा एक्सप्रैस-वे बनने के विरोध में गांव रोशनवाला में पक्के मोर्चे पर डटे किसानों ने सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे सड़क निर्माण कंपनी के 2 कर्मचारियों को घेर कर बंदी बना कर धरने में बैठा लिया। केन्द्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दिल्ली-कटरा एक्सप्रैस-वे किसान संघर्ष समिति के जिला प्रधान हरमनदीप सिंह डिक्की जेजी, प्रदीप सिंह, जत्थेदार जोगा सिंह फग्गूवाला ने कहा कि किसान विरोधी फैसले लेने वाली मोदी सरकार पंजाब सरकार के साथ मिलकर किसानों को बर्बाद करने के लिए नित्य नई स्कीमें बना रही है। 

PunjabKesari, Farmers held hostages to the company's employees

नेताओं ने कहा कि वे पहले ही प्रशासन को कह चुके हैं कि किसान दिल्ली-कटरा एक्सप्रैस-वे मार्ग बनाने के लिए किसी भी कीमत पर अपनी जमीनें केन्द्र सरकार को नहीं देंगे परन्तु नैशनल अथॉरिटी की तरफ से नई सड़क जोकि फग्गूवाला से होती हुई गांव रामपुरा, बल्याल और बालद छोटा होकर बालद कलां मुख्य सड़क तक बनाने की तैयारी है, संबंधी किसानों को बिना बताए ही सरकार ने जमीनों का सर्वे करवाना शुरू करवा दिया है परन्तु किसान किसी भी सर्वे कंपनी के मुलाजिमों को जमीनों में घुसने नहीं देंगे।

खबर लिखे जाने तक किसानों ने सर्वे करने आए कंपनी के मुलाजिमों को बंधक बनाया हुआ था। कंपनी के कर्मचारियों ने जमीन का नक्शा दिखाते हुए कहा कि वे नए बनने वाले बाईपास का सर्वे करने आए थे परन्तु किसानों ने इसका विरोध करते हुए उनको घेर लिया और धरने वाली जगह पर लाकर बैठा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News