कृषि बिल के खिलाफ प्रदर्शन करने दिल्ली जा रहे युवा कांग्रेस के काफिले को अंबाला में रोका

punjabkesari.in Sunday, Sep 20, 2020 - 04:39 PM (IST)

जालंधरः रविवार को राज्यसभा में कृषि विधेयक पास होने के बाद पंजाब के किसान खासे भड़के हुए हैं। पंजाब युवा कांग्रेस के नेतृत्व में हजारों किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली रवाना हो गए हैं। किसानों को रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने जबरदस्त नाकेबंदी की हुई थी,अंबाला के पास इस काफिले को पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने यह प्रदर्शान रोक दिया।

करीब 70 ट्रैक्टरों के काफिले में नवांशहर और बालाचौर के किसान बताए जा रहे हैं। पंजाब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष वरिंदर ढिल्लों ने इस दौरान कहा है कि जब तक इस विधेयक पर सरकार पुन विचार नहीं करती है तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा। इससे पूर्व  इसी कड़ी में आज मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर सेक्टर-80 के गांव मौली बैदवान के पास ट्रैक्टर रैली निकाली गई। इसमें सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार जिस तरह से पंजाब के किसान के खिलाफ अध्यादेश लाकर उन्हें बड़ी कंपनियों के हवाले कर बंधुआ मजदूर बनाने की चाल चल रही है, किसानों की फसलों को मन चाहे रेटों पर बड़ी कंपनियां खरीदेगी जिससे किसान अब मजदूर बनकर रह जाएंगे। इस पर उन्होंने अकाली दल को भी आड़े हाथों लिया है।

उन्होंने कहा कि पहले अकाली दल चुप रहा अब उन्हें समझ आया कि अगर वे इस कानून का विरोध नहीं करेंगे तो कोई भी किसान उन्हें वोट नहीं डालेगा। ऐसे में अब जाकर हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News