BJP की रैली में किसान करने जा रहे थे PM मोदी का विरोध, पुलिस ने लिया ये Action

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 04:20 PM (IST)

गुरदासपुर : दीनानगर में लोकसभा हलका गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित रैली में पहुंच रहे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करने जा रहे किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया। रेलवे स्टेशन गुरदासपुर पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया और हिरासत में ले लिया। जिसके चलते किसानों ने रेलवे स्टेशन पर ही धरना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक यूनियन किसान मोर्चा, जम्हूरी किसान सभा पंजाब के प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. सतनाम सिंह अजनाला, पंजाब किसान यूनियन के नेता मंगल सिंह धर्मकोट के नेतृत्व में किसानों का जत्था ट्रेन से दीनानगर जा रहा था। भारी जद्दोजहद के बाद इस जत्थे को गुरदासपुर पुलिस ने हिरासत में ले लिया, जिसके विरोध में किसान नेताओं के नेतृत्व में किसान कार्यकर्ताओं द्वारा गुरदासपुर रेलवे स्टेशन पर धरना शुरू कर दिया गया।

इस अवसर पर डॉ. सतनाम सिंह अजनाला, बलबीर सिंह मुधल ने कहा कि देश में भाजपा को झटका लग रहा है, क्योंकि किसान, मजदूर सहित देश का हर वर्ग सरकार की जनविरोधी नीतियों से पीड़ित है। उन्होंने कहा कि दिल्ली आंदोलन स्थगित करते समय उन्होंने हर फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने, किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की एक कमेटी बनाने, लखीमपुर खीरी के शहीदों को न्याय दिलाने, यूनियन को गिरफ्तार करने का वादा किया था। राज्य मंत्री अजय मिश्रा लेकिन कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ, जिसके विरोध में मोदी ने 'वापस जाओ' का नारा दिया था, जिसके लिए आज दीनानगर पहुंचने का कार्यक्रम बनाया गया था, लेकिन पार्टी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

हिरासत में लिए गए नेताओं में हरप्रीत सिंह बुटारी, ध्यान सिंह ठाकुर, टहिल सिंह चेतनपुरा, सज्जन सिंह तिम्मोवाल, मान सिंह मुहावा, हरभजन सिंह फेरुमन, मंगल सिंह टोंग, गुरजंट सिंह मुच्छल, बीबी अजीत कौर कोट रजादा, हरनेक सिंह नेपाल, राजिंदर सिंह, शरणजीत सिंह अटारी, गुरजीत सिंह दबुर्जी, ग्रामीण मजदूर सभा के राज्य नेता गुरनाम सिंह भिंडर, बलजीत सिंह डेयरीवाला और अन्य उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News