विदेश ले जाने का झांसा देकर 30 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में बाप गिरफ्तार, बेटी फरार

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 12:53 PM (IST)

खन्ना: पुलिस ने बलविंदर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी पपड़ौदी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों सुरिंदरपाल वालिया पुत्र गुरदेव लाल तथा सहनाज वालिया पुत्री सुरिंदरपाल वालिया निवासी दाऊदपुर कलां थाना चमकौर साहिब जिला रूपनगर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में आरोपी सुरिंदरपाल वालिया माननीय जिला अदालत से अग्रिम जमानत लेने के बाद पुलिस की जांच में शामिल हुआ। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी डाली है, जबकि उसकी बेटी सहनाज कनाडा में है।

शिकायतकर्त्ता के अनुसार उसकी कुछ समय से सुरिंदरपाल वालिया से जान पहचान हो गई थी। जिसने उसे बताया था कि उसकी बेटी सहनाज वालिया विदेश जाना चाहती है। सहनाज वालिया के 7 बैंड आइलेट्स में आए थे। लेकिन सुरिंदरपाल वालिया ने उसे कहा था कि उनकी आर्थिक हालत कमजोर होने कारण वह अपनी बेटी को विदेश नहीं भेज सकता।

इस दौरान यह शर्तें तय हुई थीं कि सहनाज वालिया के कनाडा जाने संबंधी सारा खर्च वह करेगा। शादी के बाद सहनाज वालिया उसके बेटे को कनाडा बुलाएगी। शादी पर कुल 9 लाख 60 हजार रुपए खर्च हुए जोकि उसकी तरफ से किए गए। 29 मई 2022 को सुरिंदरपाल ने सहनाज वालिया को ससुराल परिवार द्वारा पीटने की शिकायत समराला थाना में दी थी जिसकी पड़ताल दौरान यह दोष सिद्ध नहीं हो पाए थे। उसी दिन से सहनाज वालिया अपने मायके परिवार के पास रहती है। आरोपियों ने न तो उनके पैसे वापस किए तथा न ही लड़के को विदेश भेजा। ऐसा करके कथित आरोपियों ने उनके साथ करीब 30 लाख रुपए की ठगी मारी थी। एस.एच.ओ. भिंदर सिंह ने सुरिंदरपाल की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि सहनाज के खिलाफ एल.ओ.सी. जारी करने के लिए कानूनी प्रक्रिया तेज की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News