फिरोजपुर: 17 मरीज दाखिल लेकिन टेस्टिंग करने वालों के पास नहीं है कंप्यूटर

punjabkesari.in Wednesday, May 05, 2021 - 04:27 PM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): फिरोजपुर में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है और इस समय शहर के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में 17 मरीज दाखिल है। दाखिल मरीजों में 4 को ऑक्सीजन लगी हुई है तथा 2 कैदी हैं। 

आपको बता दें कि कोविड का टैस्ट करने वाले स्टाफ के पास कंप्यूटर व लैपटॉप नहीं है और ड्यूटी पर तैनात स्टाफ बड़ी मुश्किल के साथ अपने मोबाइल फोन से लिए गए सैंपलों की ऑनलाइन रिपोर्ट भेज रहा हैं। स्टाफ की कमी के कारण भी सैम्पलिंग के काम में मुश्किलें पेश आ रही हैं ।

लोगों के मोबाइल फोन पर रिपोर्ट ना आने का कारण जनता परेशान
दूसरी और सिविल अस्पताल फिरोजपुर में कोरोना टेस्ट करवाने वाले बहुत से लोगों के मोबाइल फोन पर रिपोर्ट का मैसेज नहीं आ रहा, जिस कारण टैस्ट करवाने वाले लोग मजबूरी में इधर-उधर भटक रहे हैं। लोगों का कहना है कि 28 अप्रैल से यह मुश्किल पेश आ रही है और जिन लोगों की तबीयत खराब है या जिन्होंने बाहर जाना है उन लोगों को विशेषकर बहुत की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

अभी तक नहीं चले वेंटीलेटर
सिविल अस्पताल में बंद पड़े पड़े खराब हुए वेंटिलेटर अभी तक चल रही सके और ना ही सरकार द्वारा वेंटिलेटर चलाने वाले विशेषज्ञ डॉक्टर या टैक्नीशियन यहां भेजे गए हैं।

अस्पताल में सफाई और बिजली के विशेष इंतजाम किए जाए
आजकल कोरोना के साथ आजकल डेंगू का प्रकोप भी बढ़ने लगा है और ऐसे में सफाई के विशेष इंतजाम किए जाने चाहिए और बिजली की किसी भी हालत में कटौती नहीं होनी चाहिए। लोगों ने कहा कि कई बार लाइट चले जाने पर टेस्टिंग कर रहे स्टाफ को मोबाइल फोन से लाइट चला कर अपना काम करना पड़ता है।

4 मई को किए गए लिए गए सैंपल अभी तक लैब में भेजे नहीं जा सके
सिविल अस्पताल में जिन लोगों के 4 मई को कोरोना के सैंपल लिए गए थे किए गए थे वह अभी तक टेस्टिंग के लिए लैब में भेजे नहीं जा सके। बताया जा रहा है कि एनएचएम स्टाफ की हड़ताल के चलते सैंपल भेजने में कुछ देरी हो रही है

क्या कहते हैं सिविल सर्जन 
फिरोजपुर दूसरी और संपर्क करने पर सिविल सर्जन डॉ राजेंद्र राज ने बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए पूरे प्रबंध है और ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि जो वेंटिलेटर बंद पड़े हैं उन्हें जल्द चालू करने के लिए प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों के मोबाइल पर फोन पर टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं आ रही। उसका जल्द समाधान करवाया जाएगा और मरीजों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एन.एच.एम. यूनियन की हड़ताल के कारण लोगों के साथ-साथ उन्हें भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News