होशियारपुर: किरियाने की दुकान में लगी भीषण आग, सामान जलकर राख

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 05:01 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना मेहटियाना के अधीन आते होशियारपुर-फगवाड़ा मेन रोड पर स्थित गांव तनूली में कल बुधवार देर रात 11 बजे के करीब किरियाने की होल सेलर दुकान में भीषण आग लग गई। आग से दुकान के अंदर व साथ वाले स्टोर में जमा राशन से संबंधित लाखों रूपए सामान जलकर राख हो गए। सूचना पर मौके पर दमकल भी पहुंच गई। करीब 2 घंटे तक दमकल द्वारा देर रात तक आग को बुझाने के प्रयास किए जाने के बाद भी कारोबारी गुरशाम लाल को लाखों का नुक्सान उठाना पड़ा। इस बीच सूचना मिलते ही थाना मेहटियाना की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

PunjabKesari

बिजली के शर्ट सर्किट से आग लगने की है आशंका
वीरवार सुबह आग की चपेट में आने से जलकर राख हुए वासदेव किरियाने स्टोर के मालिक गुरशाम लाल ने बताया कि कफ्र्यू के कारण उसका दुकान बंद था। रात करीब 11 बजे दुकान के आसपास के रहने वाले लोगों ने दुकान से धुंआ निकलता देख फोन पर बताया कि उसकी दुकान में आग लगी हुई है। जब वह दौड़कर दुकान पर पहुंचा तो मौके पर काफी लोगों की भीड़ जुट गइ थी। आसपास के लोगों ने दुकान में आग लगने की सूचना दमकल को दे दी, जिसके बाद मौके पर दमकल भी पहुंच गई। किसी तरह दुकान के शटर को तोड़ा गया। जब शटर खुला तो दुकान के अंदर भयंकर आग लगी हुई थी। आग से हर एक सामान जलकर राख हो गया था। दमकल ने पानी आदि डालकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग इतनी अधिक भीषण थी कि देर रात तक किए गए प्रयासों के बाद दुकान के अंदर पड़े लाखों के सामान जलकर राख में तब्दील हो गए थे। दुकान में आग लगने का कारण पता नहीं लग सका है लेकिन समझा जाता है कि दुकान में बिजली के शर्ट सर्किट से आग लगी होगी।

PunjabKesari

आग की वजह से दुकान की दीवारें तक फट गई
गौरतलब है कि तनूली गांव में स्थित वासदेव किरियाने स्टोर से आसपास के दर्जनों गांवों के लोग व रिटेलर रासन सामग्री खरीदने के लिए आते थे। आग की चपेट में आने से जहां दुकान व गोदाम में पड़ी लाखों के राशन सामग्री जल गए वहीं दुकान में पड़ी फ्रिज, सी.सी.टी.वी. कैमरे, बिजली के पंखे जलने के अलावे आग की चपेट में आने से दुकान की दीवारें तक फट गई। दुकान के मालिक गुशाम लाल के अनुसार आग से उसे लाखों रुपए का नुक्सान उठाना पड़ा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News