वित्त मंत्री मनप्रीत का घर घेरने जा रहे AAP नेताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में लिया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 23, 2020 - 09:09 AM (IST)

चंडीगड़ (रमनजीत): बठिंडा थर्मल प्लांट को फिर शुरू करने की बजाय सैंकड़ों एकड़ जमीन पुड्डा द्वारा लैंड माफिया के हवाले करने का विरोध कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता व नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में लेकर कई घंटे तक सैक्टर-3 थाने में रखा। उनके साथ विधायक कुलतार सिंह संधवां, मीत हेयर, जै कृष्ण सिंह रोड़ी, हरचन्द सिंह बरसट और यूथ नेता संदीप सिंगला शामिल थे।

चीमा और साथी विधायक वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को बठिं थर्मल प्लांट बारे चुनावी वायदा याद करवाने के लिए सैक्टर-2 स्थित कोठी की ओर जा रहे थे। ‘आप’ नेताओं ने चंडीगढ़ पुलिस की बदसलूकी की जोरदार निंदा की। चीमा और संधवां ने मांग की कि सरकार ने थर्मल प्लांट पक्के तौर पर बंद करने वाला दुर्भाग्यपूर्ण फैसला ले ही लिया है तो जमीनें उन किसानों को वापस की जाएं जिनसे वर्ष 1969 में ली थी। उन्होंने किसानों का आह्वान किया कि कैप्टन सरकार से हक लेने के लिए आगे आएं और पार्टी उनके लिए हर प्रकार की कानूनी और राजनैतिक लड़ाई लड़ेगी।

मीत ने पूछा कि मिट्टी में मिलाए 737 करोड़ का हिसाब सुखबीर और मनप्रीत दोनों से मांगा जाना चाहिए।इस अवसर हरपाल सिंह चीमा और बाकी ‘आप’ नेताओं ने जहां चंडीगढ़ पुलिस की धक्केशाही के पीछे कांग्रेसी-अकाली दल और भाजपा की सीधी दखल-अंदाजी बताई, वहीं ऐलान किया कि वह ‘आप’ पंजाब और पंजाबियों के हितों के लिए हर तरह की धक्केशाही का डटकर सामना करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News