फाइनेंसर पर प्रवासी मजदूर की 2 बेटियों को गिरवी रखने का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 09:38 PM (IST)

चंडीगढ़: लुधियाना में एक फाइनेंसर पर 25 हजार रूपए कर्ज के बदले एक प्रवासी मजदूर की दो बेटियों को गिरवी रखने का आरोप लगा है। मजबूर बाप से धोखे से लिखवाए हलफिया बयान में फाइनेंसर ने यहां तक लिखवा रखा है कि उसकी मौत हो जाने या पैसे पूरे की अदायगी न होने की सूरत में ये लड़कियां उसके पास ही रहेंगी। 

मामला है लुधियाना के अम्बेडकर नगर निवासी प्रवासी मजदूर राम प्रताप तथा रामशाम परिवार का है जिसने आज यहां पूर्व विधायक तरसेम जोधा तथा पंचायत यूनियन मोहाली के अध्यक्ष बलविंदर सिंह कुंभड़ा के साथ आपबीती सुनाई। इन्होंने आरोप लगाया कि फाइनेंसर जसविंदर सिंह वड़ैच उर्फ जस्सी की कथित तौर पर उसकी 21 वर्षीय लड़की पर थी जिसे बहलाने के लिए आरोपी ने एक ब्यूटी पार्लर संचालक महिला के माध्यम से परिवार के घर राशन आदि भी भिजवाया था। 

लड़की की मां का आरोप है कि उक्त फाइनैसर पहले भी अपने रुतबे तथा पहुंच का नाजायज फायदा उठाते हुए उन्हें अपने कर्मचारी और पुलिस के माध्यम से परेशान करता था। परिवार का आरोप है कि उक्त फाइनेंसर ने उस पर दबाव बनाने के लिए किसी और व्यक्ति के नाम से उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। मामला उस समय सामने आया जब कथित शिकायतकत्र्ता ने खुद पुलिस के समक्ष पेश होकर स्पष्ट किया कि यह शिकायत उसने नहीं दी। यह कथित शिकायतकत्र्ता रोहित कुमार भी आज संवाददाता सम्मेलन में मौजूद था। इन लोगों ने जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से उक्त फाइनेंसर और अन्य आरोपियों के खिलाफ कारर्वाई करने की मांग की है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Related News

Recommended News