खुद को सिद्धू का OSD बता पहले करवाया कारोबार में निवेश, फिर NRI से ठगे करोड़ों रुपए

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 03:53 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में क्राइम रेट के बढ़ते ग्राफ के कारण चोरी-ठगी के मामलों में भी इजाफा हुआ है। कई बार हैरान करने वाले ठगी-चोरी के मामले भी सामने आते है। ऐसा ही एक मामला अब गुरु नगरी अमृतसर से सामने आया है। मिली जानकारी अनुसार इस बार ठगों ने अपने आप को नवजोत सिंह सिद्धू का खास बता कर करोड़ों रूपए ऐंठ लिए है। जी हां! नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी होटल कारोबारी अमरजीत सिंह समेत तीन लोगों पर पुलिस ने 1.60 करोड़ रुपए की ठगी का मामला दर्ज किया है। कथित आरोपी ने हरपिंदर सिंह को नवजोत सिंह सिद्धू का ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) बताकर ऐसा किया है और इसी के साथ एनआरआई को धमकियां भी दी गयी है। 

ये है पूरा मामला 
मिली जानकारी अनुसार हरपिंदर सिंह विदेश में रहता है और आरोपी उसके दोस्त है। ऐसे में आरोपियों ने उन्हें सिद्धू का ख़ास बता उससे व्यापार में निवेश करवा लिया। जिसके बाद उन्होंने आरोपियों के कहने पर उसने बस अड्डे के पास होटल डीएस रिजेंसी खरीदा और फिर कटरा आहलूवाला स्थित होटल डीएस इन लिया। जब उसे संदेह का आभास हुआ तब उसने विदेश से आकर पूरे कारोबार का हिसाब मांगा। उसमें स्पष्ट हुआ कि आहलूवाल कटरा में स्थित होटल डीएस इन को बेचने पर आरोपियों ने आईडीएफसी बैंक कर्मी राहुल खन्ना के साथ मिलकर होटल डीएस रीजेंसी के कर्ज को होटल डीएस इन पर ट्रांसफर कर दिया था। इस सारे षड्यंत्र में उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए। इस पूरे मामले में लाखों रुपए का चेक बाउंस भी हुआ।

एनआरआई ने कैप्टन और डीजीपी को चिठ्ठी लिख मांगी मदद 
पीड़ित एनआरआई ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और डीजीपी दिनकर गुप्ता को पत्र लिख इंसाफ की गुहार लगाई है। वही दूसरी और पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है जिसके चलते  आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News